Thursday, June 17, 2021
Homeक्रिकेटक्या खत्म हो गया है कुलदीप यादव का करियर ? पहले आईपीएल...

क्या खत्म हो गया है कुलदीप यादव का करियर ? पहले आईपीएल और अब टेस्ट क्रिकेट से किया गया नज़रअंदाज़

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच इस साल जून में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (ICC World Test Championship Final) और इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारत की टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है। लेकिन खिलाड़ियों की लिस्ट में एक बड़ा नाम ऐसा भी है जिसे लगातार नज़रअंदाज़ किया जा रहा है।

पिछले काफी समय से चाहे वो आईपीएल हो या अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट, कुलदीप यादव (Kuldeep yadav)  को टीम मैनेजमेंट मौके नहीं दे रही है। कुलदीप ने आखिरी टेस्ट इस साल इंग्लैंड के खिलाफ ही खेला था और उसमें वो कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन सच ये भी है कि इस स्पिन गेंदबाज को ज्यादा ओवर फेंकने का मौका भी नहीं दिया गया था।

जब इंग्लैंड की टीम भारत का दौरा कर रही थी तो ये चाइनामेन स्पिनर लगभग 2 साल से टेस्ट टीम में वापसी का इंतजार कर रहा था लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका तो मिला लेकिन सिर्फ नाम का और अब उनके साथ जो हुआ उसके बाद लगभग उनका करियर खत्म होने की कगार पर आ चुका है।

टीम से बाहर किए जाने के साथ-साथ इस साल हुए भारतीय टीम के कॉन्ट्रैक्ट में भी कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) का डिमोशन हुआ है. कुलदीप को ग्रेड ए से सीधा ग्रेड सी का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है और ये दर्शाने के लिए काफी है कि इस युवा खिलाड़ी के करियर का सुनहरा दौर खत्म हो चुका है और अब यहां से वापसी बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाली है।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल 18 जून को साउथैम्पटन में खेला जाना है जबकि इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज चार अगस्त से नॉटिंघम में शुरू होगी।

source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments