Friday, May 7, 2021
HomeआईपीएलIPL 2021: खराब फॉर्म से जूझ रही कोलकाता के सामने होगी बैंगलोर...

IPL 2021: खराब फॉर्म से जूझ रही कोलकाता के सामने होगी बैंगलोर की मुश्किल चुनौती, जानिए क्या कहते है आंकड़े

एबी डीविलियर्स और ग्लैन मैक्सवेल जैसे बल्लेबाजों से शुमार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन में सोमवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले लीग के 30वें मैच में पूर्व चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी।

बैंगलोर ने इस सीजन में अब तक सात में से पांच मैच जीते हैं और वह 10 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। टीम को हालांकि पिछले तीन मैचों में से दो में हार का सामना करना पड़ा है। पिछले ही मैच में उसे पंजाब किंग्स ने 34 रनों से मात दी थी।

दूसरी तरफ, कोलकाता को सात मैचों में अब तक केवल दो ही जीत मिली है। इस सीजन में जब दोनों टीमें पिछले बार एक दूसरे से भिड़ी थी तो विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर ने 38 रनों से जीत दर्ज की थी।

इस मैच में मुकाबला मुख्य रूप से कोलकाता के तेज गेंदबाज पैट कमिंस और बेंगलोर के बीच बल्लेबाज डीविलियर्स तथा मैक्सवेल के बीच हो सकती है। हालांकि मैक्सवेल और डीविलियर्स, दोनों पिछले मैच में पंजाब के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए थे। दोनों को पंजाब के स्पिनर हरप्रीत बरार ने आउट किया था।

कोलकाता कमिंस के ओवरों को आखिर के लिए बचाकर रखना चाहेगी ताकि नंबर चार पर मैक्सवेल और नंबर पांच पर डीविलियर्स को रोका जा सके। इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली टीम की परेशानी उसकी बल्लेबाजी रही है। शीर्ष क्रम के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं दिख रही है जबकि निचले क्रम भी तेजी से रन बनाने में विफल रहे हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स : शुभमन गिल, नितीश राणा, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, वरुण सीवी, कुलदीप यादव, पैट कमिंस, लॉकी फग्र्यूसन, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, संदीप वारियर, प्रसिद्ध कृष्णा, शाकिब अल हसन, शेल्डन जैक्सन, वैभव अरोड़ा, करुण नायर, हरभजन सिंह, बेन कटिंग, वेंकटेश अय्यर, पवन नेगी।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, फिन एलन (विकेटकीपर), एबी डीविलियर्स (विकेटकीपर), पावन देशपांडे, वाशिंगटन सुंदर, डेनियल सैम्स, युजवेंद्र चहल, स्कॉट कुगलेइजन, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल, सचिन बेबी, रजत पाटीदार, मोहम्मद अजहरुद्दीन, काइल जेमिसन, डैनियल क्रिश्चियन, सुयश प्रभुदेसाई, के भरत।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments