सिर्फ 87 रन बनाते ही WTC में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे जो रूट, मार्नस लाबुशेन को पीछे छोड़ देंगे

0

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) के पास भारत के खिलाफ सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंचने का मौका होगा। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) हैं, जिन्होंने 23 पारियों में 72.82 की औसत से 1675 रन बनाए हैं, जिसमें 5 शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं।

शानदार फॉर्म में चल रहे रूट इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। रूट ने 33 पारियों में 51.25 की औसत से 1589 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक औऱ 8 अर्धशतक शामिल हैं। लाबुशेन से आगे निकलने के लए रूट को तीसरे टेस्ट मैच में 87 रन बनाने होंगे।

रूट के बाद तीसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ (1341), चौथे पर बेन स्टोक्स (1246) और पांचवें नंबर पर अंजिक्य रहाणे (1061) हैं।

बता दें कि 2021 में रूट का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। इस साल अब तक खेले गए 4 टेस्ट मैट में 90.37 औसत से 723 रन बना चुके हैं, जिसमें उन्होंने दो दोहरे शतक  और एक शतक जड़ा है।

भारत औऱ इंग्लैंड के बीच होने वाला तीसरा टेस्ट मैच डे-नाइट होगा और इसकी शुरूआत दोपहर 2.30 बजे से होगी। फिलहाल चार मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.