Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटविजय हजारे ट्रॉफी 2021: केरल को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा कर्नाटक, रोनित...

विजय हजारे ट्रॉफी 2021: केरल को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा कर्नाटक, रोनित मोरे ने लिए 5 विकेट

रविकुमार समर्थ (192) और देवदत्त पडिकल (101) के शानदार शतकों के बाद रोनित मोरे (36/5) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत कर्नाटक ने सोमवार को यहां पालम ए स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में केरल को 80 रन से हराकर विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

केरल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट पर 338 रनों का विशाल स्कोर बनाया। समर्थ ने 158 गेंदों पर 22 चौके और तीन छक्के लगाए जबकि पडिकल ने 119 गेंदों पर 10 चौके और दो छक्के जड़े। उनके अलावा मनीष पांडे ने 20 गेंदों पर एक चौके और दो छक्के सहारे 34 रनों की नाबाद पारी खेली।

केरल की ओर से एनपी बासिल को ही तीनों सफलता मिली। कर्नाटक से मिले 339 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल की पूरी टीम 43.4 ओवर में 258 रन पर आलआउट हो गई। टीम के लिए वथसाल गोविंद ने 96 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्कों की बदौलत 92 रनों की पारी खेली।

उनके अलावा मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 52, विष्णु विनोद ने 28, कप्तान सचिन बेबी ने 27 और जलज सक्सेना ने 24द रनों का योगदान दिया। कर्नाटक के लिए मोरे ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए। उनके अलावा श्रेयस गोपाल और कृष्णप्पा गौतम ने दो-दो जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट अपने नाम किए।

कर्नाटक के समर्थ को 192 रन की उनकी शानदार बैटिग के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments