धोनी की कप्तानी के मुरीद हुए लालचंद राजपूत, कही ये बात

0

भारतीय टीम के पूर्व कोच और मैनेजर लालचंद राजपूत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है। लालचंद राजपूत के मुताबिक एमएस धोनी की कप्तानी में राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली का मिश्रण है। धोनी ने 2007 में पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी की थी।

स्पोर्ट्सकीड़ा के फेसबुक पेज पर लाइव बातचीत के दौरान लालचंद राजपूत ने खुलासा किया कि कैसे सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ की कप्तानी की लेगेसी को धोनी को लेकर गए।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी को लेकर लालचंद राजपूत ने कहा, “सच कहूं, तो वो काफी शांत रहते हैं। एक कप्तान को ग्राउंड पर रहते हुए फैसले लेने होते हैं और वो दो कदम आगे की सोचते हैं। एक चीज जो मुझे उनकी अच्छी लगती है कि वो सोचने वाले कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली का मिश्रण है। गांगुली काफी आक्रामक कप्तान थे। वो खिलाड़ियों को आत्मविश्वास देते थे और उन्होंने भारतीय टीम की मानसिकता में बदलाव किया। धोनी इसी चीज को लेकर गए और अगर उन्हें लगता कि किसी खिलाड़ी में काबिलियत है, वो उन्हें पूरे मौके देने की कोशिश करते थे।”

लालचंद राजपूत

धोनी ने कप्तान बनते ही भारत को टी20 वर्ल्ड कप जिताया था

2007 टी20 वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी को पहली बार भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया। उन्होंने निराश नहीं किया और बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी कप्तानी में भारत को खिताबी जीत दिलाई। लालचंद राजपूत 2007 टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के मैनेजर थे और उन्होंने धोनी को काफी करीब से देखा था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.