एफसी बार्सिलोना के लिए किए गए लियोनेल मेसी के 5 सबसे बेहतरीन गोल

0

Lionel Messi Best Goals: छह ‘बैलोन डी ओर’ अवॉर्ड जीतने वाले दुनिया के एकमात्र फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी ने अपने क्लब एफसी बार्सिलोना और देश अर्जेंटीना के लिए अबतक 700 गोल किए हैं। उनके जैसा खिलाड़ी मिलना बेहद मुश्किल है और उनका दमदार प्रदर्शन यह दर्शाता है कि वह वर्ल्ड के ऑल टाइम बेस्ट फुटबॉलर्स में से एक हैं।

आईए नजर डालते हैं उनके द्वारा किए गए टॉप-5 गोल पर:

5. एफसी बार्सिलोना बनाम बायर्न म्यूनिख

यह गोल लियोनेल मेसी के करियर के बेस्ट गोलों में से एक है। उन्होंने 2014-15 यूएफा चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल के पहले लेग में यह गोल किया था। मिडफील्ड से आई गेंद को लियोनेल मेसी बायर्न म्यूनिख के पेनल्टी बॉक्स की तरफ लेकर भागे और विपक्षी टीम के स्टार डिफेंडर जेरोम बोटेंग को बीट करते हुए गोलकीपर मैनुएल नॉयर के सिर के ऊपर से बॉल को सीधे नेट में भेज दिया। (Lionel Messi Best Goals)

यह चैंपियंस लीग में किसी भी टीम के फुटबॉल प्लेयर द्वारा किए गए सबसे अच्छे गोलों में से एक माना जाता है।

4. एफसी बार्सिलोना बनाम रियल जारागोजा

स्पेनिश फुटबॉल लीग ला-लीगा के 2009-10 सीजन के दौरान एफसी बार्सिलोना का मैच रियल जारागोजा से था। इस मैच में लियोनेल मेसी ने ना केवल दमदार हैट्रिक लगाई बल्कि एक ऐसा भी गोल किया, जो हमेशा के लिए याद रखा जाएगा।

मैच के 66वें मिनट में लियोनेल मेसी ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व स्टार मिडफील्डर एंडर हेरेरा को पीछे छोड़कर गोल की ओर भागे। गोलकीपर को चकमा देने से पहले उन्होंने दो डिफेंडरों के बीच भी बीट किया और शानदार गोल किया। एफसी बार्सिलोना के खिलाड़ी के इस गोल को देख कमेंटेटर ने कहा कि इसे देखने के बाद मेरे पास कुछ कहने को शब्द नहीं हैं।

Lionel Messi Best Goals

3. एफसी बार्सिलोना बनाम रियल मैड्रिड

गोल करने के मामले में लियोनेल मेसी साल 2012 में शिखर पर थे। उस सीजन उन्होंने दमदार प्रदर्शन करते हुए कुल 91 गोल दागे थे। वर्ष 2010-11 के दौरान लियोनेल मेसी शानदार फॉर्म में थे और ये समय पिछले एक दशक में बार्सिलोना के लिए भी सबसे सर्वश्रेष्ठ था। (Lionel Messi Best Goals)

लियोनेल मेसी ने इसी साल चैंपियंस लीग के सेमीफाइनल मुकाबले में रियल मैड्रिड के खिलाफ हुए मैच में एक वर्ल्ड क्लास गोल किया था। उन्होंने सबसे पहले बॉल सर्जियो बुसक्वेट्स को पास किया और फिर बॉल दोबारा लेकर विपक्षी टीम के 3-4 खिलाड़ियों को छकाते हुए गेंद को सीधा गोल में डाल दिया।

2. एफसी बार्सिलोना बनाम एथलेटिक बिल्बाओ

2015 के कोपा डेल रे फाइनल में एफसी बार्सिलोना और एथलेटिक बिल्बाओ के बीच मैच में किया गया लियोनेल मेसी का एक गोल इस बात का उदाहरण है कि वह सोलो गोल करने में सबसे बेस्ट हैं।

उनका ये अविश्वसनीय प्रदर्शन बायर्न म्यूनिख के खिलाफ शानदार मैच के बाद ही आया था। मैच के 20 मिनट पूरे होने के बाद स्कोर 0-0 की बराबरी पर था। तभी मेसी ने हाफ लाइन से बॉल को पिक किया और तीन डिफेंडर को पछाड़ते हुए बिना रूके गोलकीपर को भी बीट किया और गोल कर दिया। (Lionel Messi Best Goals)

1. एफसी बार्सिलोना बनाम गेटाफे

पिछले साल एफसी बार्सिलोना द्वारा कराए गए एक सर्वे में फैंस ने लियोनेल मेसी के इस गोल को उनके सबसे अच्छे गोल का वोट दिया था। हालांकि, ये मैच एफसी बार्सिलोना की टीम हार गई थी।

इस मैच में गेटाफे की जीत हुई थी। मेसी उस समय महज 19 साल के थे, जब उन्होंने अपने करियर का यह बेस्ट गोल किया था। उन्होंने हाफ लाइन से भागते हुए चार डिफेंडर को बीट करके यह शानदार गोल किया था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.