Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटNZ vs AUS: फॉर्म में लौटे मार्टिन गप्टिल सिर्फ 14 गेंदो में...

NZ vs AUS: फॉर्म में लौटे मार्टिन गप्टिल सिर्फ 14 गेंदो में खेल डाली 72 रनों की तूफानी पारी

पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 से आगे चल रही न्यूज़ीलैंड की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 में भी शानदार आगाज़ किया है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया लेकिन कीवी सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल ने कंगारू कप्तान का ये फैसला बिल्कुल गलत साबित कर दिया।

गप्टिल ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ों के परखच्चे उड़ाते हुए मैदान के चारों ओर शॉट लगाए। हालांकि, वो अपना धुआंधार शतक पूरा करने से महज 3 रन से चूक गए लेकिन उनकी इस पारी की बदौलत न्यूज़ीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 220 रनों का एवरेस्ट जैसा स्कोर रखा है।

अगर गुप्टिल की पारी की बात करें तो उन्होंने पहले ओवर से ही अपने इरादे ज़ाहिर कर दिए थे। 8 छक्कों और 6 चौकों से सजी अपनी इस पारी से अपने आलचकों का मुंह भी बंद कर दिया है। गुप्टिल के अलावा कप्तान केन विलियमसन ने भी शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 35 गेंदों पर तेजतर्रार 53 रनों की पारी खेली। बता दें कि गप्टिल ने अपनी इस पारी में 72 रन तो सिर्फ चौके और छक्के से बना डाले।

ऑस्ट्रेलिया को ये मैच जीतने और सीरीज बराबर करने के लिए 220 रनों की जरूरत होगी लेकिन जिस अंदाज में कंगारू टीम खेल रही है न्यूज़ीलैंड को उसी की सरज़मीं पर हराना फिलहाल दूर की कौड़ी नजर आता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments