Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटसबसे ज्यादा छक्कों के मामले में नंबर -1 बने मार्टिन गप्टिल, रोहित...

सबसे ज्यादा छक्कों के मामले में नंबर -1 बने मार्टिन गप्टिल, रोहित शर्मा को छोड़ा पीछे

मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) की तूफानी पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने डुनेडिन के यूनिवर्सिटी ओवल में खेले दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 4 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही मेजबान टीम ने पांच मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। 

गुप्टिल ने 50 गेंदों में 97 रन की बेहतरीन पारी खेली और इस दौरान 6 चौके और 8 छक्के जड़े। इसके साथ ही उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के (Most Sixes in T20Is) जड़ने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

गुप्टिल के नाम 96 टी-20 इंटरनेशनल मैच में 132 छक्के हो गए हैं। इस मामल में उन्होंने भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पछाड़ा। हिटमैन ने 108 टी-20 इंटरनेशनल मैच में 127 छक्के जड़े हैं।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 219 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। गुप्टिल के अलावा कप्तान केन विलियमसन ने 53 और जिमी नीशन ने नाबाद 45 रनों की पारी खेली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत खराब रही और एक समय टीम का स्कोर 13 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 113 रन था। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस और डेनियल सैम्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और सातवें विकेट के 92 रनों की साझेदारी की औऱ टीम को लक्ष्य के करीब लेकर गए। लेकिन नीशम ने आखिरी ओवर दोनों को आउट कर ऑस्ट्रेलिया की जीत की उम्मीद पर पानी फेर दिया।

स्टोइनिस ने 37 गेंदों में 7 चौकों औऱ 5 छक्कों की मदद से 78 रन, वहीं सैम्स ने 15 गेंदों में 2 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 41 रन बनाए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments