तीन मौके जब मिस्टर कूल धोनी क्रिकेट के मैदान पर अपने गुस्से पर नही रख पाए काबू

0

MS Dhoni Angry Moments in Cricket: मिस्टर कूल के नाम से प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान, दिग्गज विकेटकीपर और महान बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की गिनती सबसे सफल कप्तान में होती है। महेंद्र सिंह धोनी ही एक ऐसे कप्तान है जिन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को दो विश्व कप दिलाई है। वैसे तो धोनी के चेहरे को देखकर कभी नहीं लगता वो कभी गुस्सा भी करते होंगे। क्योकिं धोनी चाहे शतक लगाए, विकेट के पीछे स्टंप किया हो, टीम कोई भी मैच जीत हो या हारी हो उनके चेहरे के रंग कभी नही बदलता है। यहां तक धोने के साथी खिलाड़ियों को भी पता कर पाना मुश्किल हो जाता है कि इनके दिमाक में चल क्या रहा है।

क्योंकि धोनी के चेहरे का भाव कभी बदलता नहीं है। वह चाहे अच्छी परिस्थिति हो या बुरी। ऐसे में अगर आप को लगता है कि मिस्टर कूल सच में मिस्टर कूल है तो आप गलत है। जी हां अपने बिल्कुल सही पढ़ा। अगर खिलाड़ी मैदन पर है तो मैच की स्थिति के अनुसार उसके भावने अग्रेसिव होता है, और कभी-कभी न चाहते हुए भी कुछ गलत प्रतिकिया दे ही जाता है। ऐसे धोनी के साथ भी हुआ है जब उन्होंने न चहते हुए भी सबके सामने अपना गुस्सा जाहिर किया है। हम उनके कुछ किस्सों के बारे में आपको बता रहे हैं। (MS Dhoni Angry Moments in Cricket)

जब दीपक चाहर को धोनी लगाई डांट

इंडियन प्रीमियम लीग (आईपीएल) चैन्ने सुपर किंग्स का मैच किंग्स इलेवन पंजाब से था इस दौरान किंग्स इलेवन पंजाब को दो ओवरों में 39 रनबनाने थे। तभी चेन्नई के कप्तान धोनी ने दीपक चाहर को गेंदबाजी को लिए बुलाया। लेकिन इस दौरान चाहर ने पहली गेंद कमर के ऊपर डाली जो बाउंड्री हो गई, फिर दूसरी गेंद भी इसी तरह की फेंकी और दो रन दे दिए ऐसे में बिना गेंद फेंके चहर ने आठ रन दे दिए। फिर चहर को धोनी ने वो डॉट लगाई कि चहर रुअंधे हो गए। लेकिन फिर चहर ने मात्र 5 रन ही दिए। (MS Dhoni Angry Moments in Cricket)

MS Dhoni Angry Moments in Cricket

जब माइकल हसी और अंपायर से भीड़ गए धोनी

टीम इंडिया 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिनी मैच खेल रही थी। इस दौरान सुरेश रैना की गेंद पर बल्लेबाज माइकल हसी को टीवी अंपायर ने स्टंप आउट दे दिया। इस दौरान जब हंसी पवेलियन जाने लगे तो मैदानी अंपायर ने उन्हें फिर वापस बुला लिया। इसपर धोनी खाफी गुस्सी हो गए और अंपायर से भिड़ गए। लेकिन बाद में हसी ने अपनी बल्लेबाजी जारी रखी। (MS Dhoni Angry Moments in Cricket)

जब मैदान पर आ गए धोनी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 25 वें मैच में में चैन्ने सुपर किंग्स टीम का मैच राजस्थान रॉयल्स से था। इस दौरान अंतिम तीन गेंदों में चेन्नई को जीतने के लिए मात्र आठ रनों की आवश्यकता थी। इस दौरान चैन्ने की तरफ से मिचेल सेंटनर स्ट्राइक पर थे और बेन स्टोक्स गेंदबाजी कर रहे थे। ऐसे में स्टोक्स ने फुलटॉस बॉल फेंकी, जिसे अंपायर ने नो-बॉल करार दिया। इस बीच बल्लेबाजों ने दो रन ले लिए। लोकिन अंपायर ने अपना फैसला वापस ले लिया। वहीं दूसरे छोर पर खड़े जडेजा ने अंपायर से बहस करने लगे। इतने में धोनी डगआउट से उठकर मैदान में आ धामकेऔर अंपायर से गरमागरम बहसकरने लगे। फिर भी अंपायर का फैसला नहीं बदला। (MS Dhoni Angry Moments in Cricket)

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.