जानिए कितने करोड़ की सम्पत्ति के मालिक है एमएस धोनी

0

MS Dhoni Net Worth: विश्वकप 2019 में शनिवार को भारत और श्रीलंका के बीच महामुकाबला खेला गया था। जिसमे भारतीय टीम ने 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज करी हैं। जिसके बाद भारतीय टीम अंकतालिका में पहले स्थान पर पहुच गई है। वही आपको बता दें अब विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम का मुकाबला न्यूज़ीलैंड के साथ 9 जुलाई को होने वाला है। लेकिन आज हम आपको भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने वाले है। (MS Dhoni Net Worth)

आपको बता दें आज भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जन्मदिन है महेंद्र सिंह धोनी का जन्म 7 जुलाई 1981 को रांची में हुआ था। वही श्रीलंका को हराकर भारतीय टीम ने भी महेंद्र सिंह धोनी को जन्मदिन का शानदार गिफ्ट दिया है। महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2004 में बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय टीम में अपना डेब्यू किया था। वही कप्तान बनने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने भारतीय टीम को अपनी कप्तानी में साल 2007 में टी20 विश्वकप और 2011 में वनडे विश्वकप का खिताब भी भारत को जीताया है। (MS Dhoni Net Worth)

MS Dhoni Net Worth

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में भी सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स अभी तक तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। वही आपको बता दें महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास भी ले लिया था। साथ ही महेंद्र सिंह धोनी अपना निजी जीवन राजाओं की तरह जीते है। (MS Dhoni Net Worth)

महेंद्र सिंह धोनी का रांची में बहुत ही बड़ा व आलीशान घर है साथ ही महेंद्र सिंह धोनी के पास दर्जनों मोटरसाइकिल व लग्जरी कार भी है। आपको बतादें अंग्रेजी वेबसाइट स्पोर्ट कीड़ा की रिपोर्ट के अनुसार महेंद्र सिंह धोनी 111 मिलियन डॉलर यानी 780 करोड़ रुपए की सम्पत्ति के मालिक है। वही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को हर साल चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से क्रिकेट खेलने के लिए 15 करोड़ रुपए व बीसीसीआई की ओर से 5 करोड़ रुपए सैलरी भी मिलती है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.