Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटइंग्लैंड की रोटेशन पॉलिसी पर भड़के पूर्व इंग्लिश कप्तान, कहा ये सही...

इंग्लैंड की रोटेशन पॉलिसी पर भड़के पूर्व इंग्लिश कप्तान, कहा ये सही रणनीति नहीं है

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-1 से मिली करारी हार के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम को काफी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। हार से ज्यादा इस टीम को अपनी रोटेशन पॉलिसी के चलते दिग्गजों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन का नाम भी जुड़ चुका है।

हुसैन ने इंग्लिश टीम की रोटेशन पॉलिसी पर सवाल उठाते हुए कहा है कि भारत के खिलाफ पूरी सीरीज में इंग्लिश टीम हार का सामना कर रही थी लेकिन इसके बावजूद वो अपने खिलाड़ियों को रोटेट करते जा रहे थे। उन्होंने जॉस बटलर को भी जाने दिया यहां तक कि पहले टेस्ट को जीतने के बाद जेम्स एंडरसन को भी रेस्ट दे दिया था।

पूर्व इंग्लैंड कप्तान नासिर हुसैन ने डेली मेल के अपने कॉलम में लिखा, ‘इंग्लैंड की सबसे बड़ी समस्या चयन या आराम और रोटेशन नहीं है। यह एक शेड्यूल है जिसमें उन्हें लगातार 17 टेस्ट मैच खेलने पड़े। यह एक परेशानी का सबब है। मैं जानता हूं कि इंग्लिश बोर्ड अपने खिलाड़ियों का ख्याल रखना चाहता है पर ये सही रणनीति नहीं है।’

हुसैन ने आगे लिखा, ‘ऋषभ पंत ने अहमदाबाद टेस्ट में इंग्लैंड के गेंदबाजों को मैदान के चारों ओर मारा, जबकि जोस बटलर जो कि बिल्कुल ऐसा ही काम करने में सक्षम हैं। एक होटल के कमरे में बैठे हैं। टी-20 और वनडे सीरीज से पहले उन्हें आराम देना बिल्कुल गलत है। मुझे गलत मत समझो लेकिन उन्हें अपने फैसलों की जिम्मेदारी लेनी होगी।’

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments