Sunday, April 18, 2021
Homeक्रिकेटमहिला क्रिकेट: न्यूजीलैंड ने तीसरे वनडे में इंग्लैंड को 7 विकेट से...

महिला क्रिकेट: न्यूजीलैंड ने तीसरे वनडे में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया, एमी सेथरवेट ने सिर्फ 10 गेंदो में खेली 52 रनों की आतिशी पारी

एमी सेथरवेट ( नाबाद 119) तथा एमेलिया केर (नाबाद 72) की शानदार पारियों की मदद से न्यूजीलैंड महिला टीम ने इंग्लैंड को यहां यूनीवर्सिटी ओवल मैदान पर खेले गए तीसरे वनडे मैच में रविवार को सात विकेट से हराया और टीम को क्लीन स्वीप होने से बचा लिया।

इसके साथ ही इंग्लैंड ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की। इंग्लैंड ने पहले तथा दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को हराया था। हालांकि उसे तीसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टेमी ब्यूमोंट के 113 गेंदों पर सात चौकों की मदद से नाबाद 88 और कप्तान हीथर नाइट के 82 गेंदों पर सात चौकों के सहारे 60 रन की पारी की बदौलत 47.5 ओवर में 220 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने सेथरवेट के 128 गेंदों पर 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 119 और केर के 88 गेंदों पर सात चौकों की मदद से नाबाद 72 रन की पारियों के सहारे 46.4 ओवर में तीन विकेट पर 223 रन बनाकर मैच जीत लिया। बता अगर सेथरवेट की पारी की करें तो उन्होंने अपने 52 रन सिर्फ 10 गेंदो में बाउंड्रीज की बदौलत बनाए हैं।

न्यूजीलैंड की ओर से एमेलिया ने चार विकेट, जेस केर ने दो विकेट, कप्तान सोफी डिवाइन ने दो विकेट, हेली जेंसन ने एक और ब्रूक हालीडे ने एक विकेट लिया।

इंग्लैंड की तरफ से नताली स्काइवर, फ्रेया डेविस और कैट क्रॉस को एक-एक विकेट मिला।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments