पूर्व तेज गेंदबाज ने आईपीएल में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की अनदेखी पर साधा निशाना

0

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और क्रिकेट कमेंटेटर साइमन डुल (Simon Doull) का मानना है कि आईपीएल में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की अनदेखी की जाती है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने 99 रनों की शानदार पारी खेली थी और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

बता दें कि कॉनवे ने पिछली पांच टी-20 मैचों में लगतारा पांच अर्धशतक जड़े हैं औऱ कुल 402 रन बना चुके हैं। लेकिन आईपीएल 2021 की नीलामी में 50 लाख रुपये बेस प्राइस होने के बाद भी उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला था।

कॉनवे की पारी के बाद भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल नीलामी को दर्शाते हुए कहा कि कॉनवी की यह पारी चार दिन देरी से आई है।

इस पर डुल ने जवाब देते हुए ट्वीट कर कहा, ” दोयम दर्जे के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को वर्षो से आईपीएल में नजरअंदाज किया गया है। आईपीएल के बाद बिग बैश ऐसा टूर्नामेंट है जहां खिलाड़ियों को परखा जाता है।”

उन्होंने कहा, “जब से आईपीएल की शुरुआत हुई है तब से 94 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को 886 करोड़ रुपये और 31 न्यूजीलैंड खिलाड़ियों के लिए 212 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। दोनों देशों की कुल छह प्रथम श्रेणी टीमें हैं और दोनों देशों के घरेलू टी20 टूर्नामेंट होते हैं।”

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.