Thursday, June 17, 2021
Homeक्रिकेटWTC Final के बाद संन्यास लेगा ये कीवी खिलाड़ी, 2014 में तोड़...

WTC Final के बाद संन्यास लेगा ये कीवी खिलाड़ी, 2014 में तोड़ चुका है टीम इंडिया का दिल, भारत को रहना होगा सावधान

भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। इसका मतलब ये है कि इंग्लैंड का दौरा उनके करियर का आखिरी दौरा होने वाला है।

इंग्लैंड दौरे पर न्यूजीलैंड की टीम को दो टेस्ट मैच खेलने हैं और इसके बाद केन विलियमसन की अगुवाई वाली कीवी टीम 18 जून को साउथैम्पटन में भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। इस मैच में खेलने के साथ ही बीजे वाटलिंग न्यूजीलैंड की तरफ से सबसे अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले विकेटकीपर भी बन जाएंगे।

वाटलिंग ने संन्यास का ऐलान करते हुए कहा है कि न्यूजीलैंड की तरफ से क्रिकेट खेलना उनके लिए बड़े सम्मान की बात है। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि टेस्ट क्रिकेट वाकई इस खेल का सबसे अहम हिस्सा है और टीम के साथ सफेद कपड़े में मैदान पर उतरना हर पल मेरे लिए बेहद ही खास रहा।

न्यूज़ीलैंड के इस विकेटकीपर ने अपने करियर में अभी तक 249 कैच लपके हैं, इसमें से 10 उन्होंने बतौर फील्डर लिए थे। उनके नाम 8 स्टंपिंग भी हैं। 35 साल के वाटलिंग ने टेस्ट क्रिकेट में अभी तक 38.11 की औसत से 3773 रन बनाए हैं। इसमें आठ सेंचुरी और 19 फिफ्टी भी शामिल हैं। इसके साथ ही वॉटलिंग की 2014 में भारत के खिलाफ वेलिंगटन में खेली गई 124 रनों की पारी को कोई कैसे भूल सकता है जिसमें उन्होंने ब्रैंडन मैक्कुलम के साथ मिलकर भारत के हाथों से जीत छीन ली थी। इसलिए विराट की टीम को वाटलिंग को हल्के में लेने की भूल नहीं करनी होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments