Thursday, June 17, 2021
Homeक्रिकेटइस दिन से खेली जाएगी भारत और श्रीलंका के बीच वनडे और...

इस दिन से खेली जाएगी भारत और श्रीलंका के बीच वनडे और टी 20 सीरीज, यहाँ देखें पूरा शेड्यूल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस बात की पुष्टि की है कि भारत जुलाई में एक वाइट बॉल सीरीज़ के लिए श्रीलंका का दौरा करने के लिए तैयार है. इससे पहले, बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने संकेत दिया था कि भारत में आईपीएल के शेष हिस्से का होना संभव नहीं हैं. जिसके बाद गांगुली ने श्रीलंका दौरे का ऐलान किया था.

बीसीसीआई को श्रीलंका क्रिकेट की प्रस्तावित टूर कार्यक्रम के अनुसार, 13 जुलाई, 16 और 19 जुलाई को 3 एकदिवसीय मैचों के साथ शुरू होगी, इसके बाद 22, 24, और 27 जुलाई को T20I खेला जायेगा. आईसीसी फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) भारत इस साल जुलाई में श्रीलंका में तीन टी20I खेलने के लिए निर्धारित था, जबकि उन्हें तीन टी20I और पिछले जून में 3 वनडे खेलने थे. लेकिन कोरोना महामारी के कारण ये सीरीज नहीं हो पायी थी, जिसके अब ये सीरीज खेली जाएगी.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से होगी क्लैश

भारत की टीम को अगले महीने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होगी. 18 जून से 22 जून के बीच इंग्लैंड की सरजमी पर कीवी टीम के खिलाफ टीम इंडिया फाइनल खेलेगी. जबकि इसके बाद टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा शुरू होगा. भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज 13 जुलाई से शुरू होगी जबकि 27 जुलाई को खत्म हो जाएगी.

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार टीम इंडिया श्रीलंका दौरे के लिए 5 जुलाई को रवाना हो जायगी. हालाँकि श्रीलंका पहुँचने के बाद टीम को कम से कम 6 दिनों के क्वारंटाइन से गुजरना होगा. दरअसल बताया ये जा रहा हैं कि पहले टीम इंडिया को कठिन क्वारंटाइन से गुजरना होगा, जिस दौरान 3 दिन खिलाड़ी होटल के कमरें में बंद रहेंगे जबकि अन्य 3 दिन उन्हें अभ्यास और ट्रेनिंग की इजाजत दे दी जायगी.

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली की माने तो श्रीलंका दौरे के लिए भारत की बी टीम जा सकती हैं. दरअसल टीम इंडिया की प्रमुख टीम उस दौरान इंग्लैंड में होगी. ऐसे में माना ये रहा हैं कि शिखर धवन को टीम की कप्तानी दी जा सकती हैं जबकि राहुल द्रविड़ बतौर कोच टीम इंडिया के साथ जा सकते हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments