Friday, May 7, 2021
Homeआईपीएल14 सालों के आईपीएल इतिहास में केकेआर का सिर्फ एक खिलाड़ी लगा...

14 सालों के आईपीएल इतिहास में केकेआर का सिर्फ एक खिलाड़ी लगा पाया है शतक, जानिए नाम

क्या आप कोलकाता नाइट राइडर्स के जबरा फैन हैं? बीते 14 वर्ष से क्या आपने कोलकाता टीम के हर मैच को फॉलो किया है? लेकिन क्या इस सवाल का जवाब आपके पास है कि किस बल्लेबाज ने आईपीएल के इतिहास में केकेआर की तरफ से शतकीय पारी खेली है?

ये है उत्तर

जवाब बड़ा आसान है, आईपीएल के 14 वर्षों के इतिहास में कोलकाता की तरफ से सिर्फ एक शतक ही लगा है। लेकिन हैरानी की बात ये है कि ये शतक साल 2008 यानी आईपीएल इतिहास के पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने लगाया था। मैकुलम ने 18 अप्रैल 2008 को हुए उस मैच में आरसीबी के खिलाफ महज 73 गेंदों में नाबाद 158 रन की पारी खेली थी।

न्यूजीलैंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 216.43 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए राहुल द्रविड़ की टीम को असहाय कर दिया था। उस समय कोलकाता की कप्तानी सौरव गांगुली कर रहे और उनकी कप्तानी में केकेआर ने बैंगलोर को 140 रन के बड़े अंतर से हराया था। उसके बाद 13 वर्ष से भी अधिक समय हो गया और केकेआर की तरफ से कोई भी बल्लेबाज आईपीएल में शतक नहीं बना पाया।

नहीं लगा उसके बाद कोई शतक

उसके बाद सिर्फ एक ही केकेआर का बल्लेबाज शतक के बेहद करीब आया है, उनका नाम है विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक। जिन्होंने 25 अप्रैल साल 2019 में नाबाद 97 रन की पारी खेली थी। हालांकि कार्तिक की जोरदार बल्लेबाजी के बावजूद कोलकाता की टीम राजस्थान के हाथों हार गई थी। राजस्थान की ओर से रियान पराग ने 47 रन की पारी खेलकर कोलकाता को 3 विकेट से हारने पर मजबूर कर दिया।

दो बार साल 2012 व 2014 में आईपीएल चैंपियन बनने वाली केकेआर कुल 13 सीजन में से 6 बार प्लेऑफ में जगह भी बनाई है। हालांकि जारी सीजन में केकेआर की हालत ठीक नहीं है और टीम टूर्नामेंट में इयोन मॉर्गन की कप्तानी में संघर्ष कर रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments