Sunday, April 18, 2021
Homeक्रिकेटमिताली राज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस मामले में दिग्गज सनथ जयसूर्या...

मिताली राज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस मामले में दिग्गज सनथ जयसूर्या को छोड़ा पीछे

भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने रविवार (7 मार्च) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मिताली ने सबसे लंबे वनडे इंटरनेशनल करियर के मामले में श्रीलंका के सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ दिया। बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते 1 साल से ज्यादा समय के बाद भारतीय महिला टीम कोई मुकाबला खेल रही है।

मिताली ने 26 जून 1999 को आयरलैंड के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्यू किया था। अब उनका वनडे करियर 21 साल 254 दिनों का हो गया है।

श्रीलंका के सनथ जयसूर्या का वनडे करियर 21 साल 184 दिन लंबा था। उन्होंने 26 दिसंबर 1989 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे डेब्यू किया था और अपना आखिरी मुकाबला 26 जून 2011 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।

सबसे लंबे वनडे करियर के मामले में अब मिताली से आगे सिर्फ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं। जिनका वनडे करियर 22 साल 91 दिन लंबा रहा था। तेंदुलकर ने 18 दिसंबर 1980 को पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था और अपना आखिरी मुकाबला 18 मार्च 2012 को पाकिस्तान के खिलाफ ही खेला था।

मिताली ने इस मुकाबले में सयंम के साथ बल्लेबाजी करते हुए 85 गेंद में 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 50 रन की पारी खेली। उनके वनडे करियर का यह 54वां अर्धशतक था,वह अकेली महिला खिलाड़ी है जिन्होंने इस फॉर्मेट में 50 से ज्यादा अर्धशतक जड़े हैं। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments