Sunday, April 18, 2021
Homeक्रिकेटविजय हजारे ट्रॉफी में गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट रहे हैं पृथ्वी...

विजय हजारे ट्रॉफी में गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट रहे हैं पृथ्वी शॉ सिर्फ 24 गेंदो में खेली आतिशी 110 रनों की पारी, तोड़ा मयंक अग्रवाल का रिकॉर्ड

भारतीय टेस्ट टीम से बाहर का रास्ता दिखाए जाने के बाद से युवा सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ जमकर रन बरसा रहे हैं। उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाज़ी के चलते मुंबई को विजय हज़ारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचाया और अब कर्नाटक के खिलाफ खेले जा रहे सेमीफाइनल में भी रिकॉर्डतोड़ शतक ठोक दिया है।

पृथ्वी ने कर्नाटक के खिलाफ आतिशी पारी खेलकर ना सिर्फ अपना शतक पूरा किया बल्कि मयंक अग्रवाल का घरेलू टूर्नामेंट में बनाया गया रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी सीज़न में पृथ्वी के नाम पर 725 से भी ज्यादा रन दर्ज हो चुके हैं जबकि इस घरेलू टूर्नामेंट के एक सीज़न में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड मयंक अग्रवाल के नाम पर दर्ज था।

अग्रवाल ने  2017-18 के विजय हजारे ट्रॉफी सीजन में खेले गए 8 मैचों में 723 रन बनाए थे लेकिन पृथ्वी ने मौजूदा सीजन में खेले गए 7 मुकाबलों में ही 725 से ज्यादा रन बनाकर ये बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

पृथ्वी ने अपनी पारी में 122 गेंदो का सामना करते हुए 165 रन बनाएं जिसमें 17 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के लगाए, अपने 110 रनों तो उन्होंने 24 गेंदे खेलकर सिर्फ चौके छक्कों से बना डाले, इस पारी के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर भी काफी प्यार मिल रहा है और अगर ये खिलाड़ी जल्द ही भारतीय टीम में वापसी कर लेता है तो हमें हैरानी नहीं होनी चाहिए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments