विजय हजारे ट्रॉफी 2021: पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव की शानदार पारियों के दम पर मुंबई ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया

0

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (105) के शतक और सूर्यकुमार यादव (50) के अर्धशतक की बदौलत मुंबई ने दिल्ली को विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप-डी मुकाबले में रविवार को सात विकेट से हरा दिया। दिल्ली ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हिम्मत सिह के 145 गेंदों में छह चौकों और दो चौकों की मदद से नाबाद 106 रनों की बदौलत 50 ओवर में सात विकेट पर 211 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम ने पृथ्वी और सूर्यकुमार की बेहतरीन पारियों की मदद से 31.5 ओवर में तीन विकेट पर 216 रन बनाकर मैच जीत लिया।

मुंबई का यह इस टूर्नामेंट में पहला मैच था और उसे इस जीत से चार अंक मिले। पृथ्वी ने 89 गेंदों पर 15 चौकों और दो छक्के की मदद से नाबाद 105 रन और सूर्यकुमार ने 33 गेंदों पर 50 रन में छह चौके और दो छक्का जड़ा।

इससे पहले दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज अनुज रावत पहली गेंद पर रनआउट होकर पवेलियन लौट गए। दूसरी गेंद पर ही शिखर धवन भी रनआउट हुए। धवल कुलकर्णी ने इसके बाद नितेश राणा (2) और फिर जोंटी सिंद्धू (0) को आउट कर दिल्ली की पारी को झकझोर दिया। इसके बाद क्षितिज शर्मा (5) को शम्स मुलानी ने आउट किया जबकि कुलकर्णी ने ललित यादव (5) को आउट कर दिल्ली को छठा झटका दिया।

हिम्मत ने शिवांक वशिष्ठ के साथ दिल्ली की पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच सातवें विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी हुई। दिल्ली की ओर से शिवांक ने 70 गेंदों में छह चौकों के सहारे 55 और कप्तान प्रदीप सांगवान ने नाबाद 28 रन बनाए। मुंबई की ओर से कुलकर्णी ने तीन और मुलानी ने दो विकेट लिए।

मुंबई की पारी में कप्तान श्रेयस अय्यर ने 39 और यशस्वी जायस्वाल ने आठ रन बनाए जबकि शिवम दुबे नौ रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की ओर से ललित यादव ने दो और शिवांक ने एक विकेट लिया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.