Friday, June 18, 2021
Homeक्रिकेटPSL 2021: राशिद खान के पंच से ढेर हुए पेशावर जाल्मी, शोएब...

PSL 2021: राशिद खान के पंच से ढेर हुए पेशावर जाल्मी, शोएब मलिक की तूफानी पारी गई बेकार 

राशिद खान (Rashid Khan) की कहर बरपाती गेंदबाजी और टिम डेविड (Tim David) की तूफानी पारी के दम पर लाहौर कलंदर्स ने पेशावर जाल्मी को 10 रनों से हरा दिया। 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पेशावर की टीम निर्धारित 20 ओवरों मे 8 विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना सकी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लाहौर की टीम ने टॉप 4 विकेट सिर्फ 25 रन के स्कोर पर ही गंवा दिए। इसके बाद टिम डेविड ने बेन डंक के साथ मिलकर पारी को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की।

डेविड ने 36 गेंदों में 3 चौकों औऱ 5 छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन, वहीं डंक ने 33 गेंदों में 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 48 रनों की पारी खेली। इसके अलावा जेम्स फॉल्कनर ने 7 गेंदों में 22 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसकी बदौलत लाहौर ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाए।

पेशावर के लिए फेबियन एलेन ने 2 विकेट, वहीं कप्तान वहाब रियाज, मोहम्मद इरफान, उमैद आसिफ और मोहम्मद इमरान ने 1-1 विकेट चटकाया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पेशावर टीम की शुरूआत भी खराब रही और कामरान अकमल औऱ हैदर अली की ओपनिंग जोड़ी सिर्फ 5 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गई। अनुभवी शोएब मलिक ने तूफानी पारी खेलकर को संभालने की कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर से कोई बल्लेबाज उनके साथ नहीं टिका।

मलिक ने 48 गेंदो में 7 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 73 रनों की पारी खेली। इसके अलावा उमैद आसिफ ने नाबाद 23 और डेविड मिलकर ने 21 रनों की पारी खेली।

स्पिनर राशिद खान ने सिर्फ 20 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। इसके अलावा जेम्स फॉल्कनर ने 2 और हारिस राउफ ने 1 विकेट लिया। राशिद को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस्लामाबाद के खिलाफ हुए मुकाबले में भी वह मैन ऑफ द मैच रहे थे।

source link

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments