Sunday, April 18, 2021
Homeक्रिकेटरविचंद्रन अश्विन के मुरीद हुए केविन पीटरसन, तारीफ में कही ये बात

रविचंद्रन अश्विन के मुरीद हुए केविन पीटरसन, तारीफ में कही ये बात

इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) को लगता है कि भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन देश के सर्वकालिक महान गेंदबाजों में से एक बनने के बहुत ज्यादा करीब हैं। अश्विन ने गुरुवार को जोफ्रा आर्चर को आउट कर अपना 400 वां टेस्ट विकेट हासिल किया। इसके साथ ही वह सबसे तेज 400 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज बन गए। उनसे आगे मुथैया मुरलीधरन का नाम आता है।

पीटरसन ने कहा कि अश्विन एक स्मार्ट गेंदबाज हैं जो यह जानते हैं कि हर तरह की परिस्थितियों में से कैसे बेहतर निकालना है। पीटरसन ने कहा कि रवि अश्विन के लिए यह शानदार प्रयास है कि वह 400 टेस्ट मैच विकेट तक पहुंचने वाले दूसरे सबसे तेज गेंदबाज बन गए।

केविन पीटरसन मानते हैं अश्विन को स्मार्ट

पीटरसन ने कहा कि वह एक बहुत ही स्मार्ट गेंदबाज है, जो यह जानता है कि घर और बाहर दोनों में से किस तरह की परिस्थितियों से बाहर निकलना है। उसके पास इतनी विविधता और इतना नियंत्रण है। वह सभी प्रारूपों में अद्भुत रहे हैं और मुझे संदेह है कि उनके पास अपने सभी महान गेंदबाजों में से एक बनने के लिए टैंक में अभी बहुत कुछ है।

गुरुवार को अश्विन ने 16 वें स्थान को हथियाने के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वालों की सूची में ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लालन को भी पछाड़ दिया। इस सूची में 800 विकेट के साथ श्रीलंका के दिग्गज मुथैया मुरलीधरन सबसे ऊपर हैं। अश्विन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 600 विकेट हो गए हैं और वह ऐसा करने वाले पांचवें भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

अश्विन से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए अनिल कुंबले, कपिल देव, हरभजन सिंह और जहीर खान ने 600 विकेट चटकाए हैं। अभी अश्विन के पास इस टैली को और आगे लेकर जाने के लिए काफी समय है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments