RCB vs KXIP IPL 2019 बैंगलोर ने पंजाब को 8 विकेट से हराया, गेल की पारी पर भारी पड़ी डीविलियर्स की पारी

0

आज 13 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) के 12 सीजन का  28 वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के बीच पंजाब के आई एस बान्द्रा स्टेडियम (IS Bindra Stadium) में खेला गया। इस मैच में बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने ठोस शुरूआत करते हुए 20 ओवर पूरे खेलते हुए पंजाब ने 4 विकेट के नुकसान पर 173  रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में बैंगलोर ने 19.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाकर 8 विकेट से यह मैच अपने नाम कर आईपीएल सीजन 12 में पहली जीत हासिल की।

पंजाब की तरफ से क्रिस गेल (Chris Gayle) ने सबसे अधिक 64 गेंदो में 99 रन की पारी खेली। वही बैंगलोर की तरफ से यजुवेन्द्र चहल ने 2 विकेट और मोहम्मद सिराज, मोईन अली ने 1-1 विकेट लिया।

cHRIS-gAYLEबैंगलोर की तरफ से विराट कोहली (Virat Kohli) ने सबसे अधिक 53 गेंदो में 67 रन बनाए। वही पंजाब की तरफ से मोहम्मद शमी और आर. अश्विन ने 1-1 विकेट लिया।

Virat-kohliमैन ऑफ द मैच

मैच में शानदार पारी खेलने वाले एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) को मैन ऑफ द मैच चुना गया। डीविलियर्स ने 38 गेंदो में 5 चौके और 2 छक्के के साथ 59 रन की तबाड़तोड़ पारी खेली।

दोनों टीमें इस प्रकार थी

Kings XI Punjab (Playing XI)

Lokesh Rahul, Chris Gayle, Mayank Agarwal, Sarfaraz Khan, Nicholas Pooran (wk), Mandeep Singh, Sam Curran, Ravichandran Ashwin (c), Andrew Tye, Mohammed Shami, Murugan Ashwin

Royal Challengers Bangalore (Playing XI)

Parthiv Patel (wk)Virat Kohli (c)AB de VilliersMarcus StoinisMoeen AliAkshdeep NathPawan NegiUmesh YadavYuzvendra ChahalNavdeep SainiMohammed Siraj

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.