Thursday, June 17, 2021
Homeक्रिकेटBAN vs SL: बांग्लादेश ODI सीरीज के लिए श्रीलंका टीम की घोषणा,...

BAN vs SL: बांग्लादेश ODI सीरीज के लिए श्रीलंका टीम की घोषणा, 3 स्टार खिलाड़ियों की हुई छुट्टी, कुसल परेरा बने नए कप्तान

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए मंगलवार (11 मई) को 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी । बोर्ड ने कुसल परेरा (Kusal Perera) को टीम का नया कप्तान बनाया है और कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) को उप-कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है।

सिलेक्टर्स ने दिमुथ करुणारत्ने, एंजलो मैथ्यूज और दिनेश चंडीमल जैसे सीनियर खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में मिली हार के बाद टीम में सीनियर खिलाड़ियों की जगह को लेकर सवाल उठे थे।

सिलेक्टर्स ने पहले ही संकेत दिए थे कि आने वाले समय में वह नए खिलाड़ियों को मौका देंगे। जिसके बाद स्टार ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था।

चामिका करुणारत्ने, शिरन फर्नांडो, असिता फर्नांडो, और बिनुरा फर्नांडो के रूप में टीम में नए चेहरों को मौका मिला है।

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मैच 23 मई को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा वनडे 25 और तीसरा और आखिरी मुकाबला 28 मई को होगा। सभी मुकाबले मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जाएंगे।

बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम

कुसल परेरा (कप्तान), कुसल मेंडिस (उप-कप्तान), दनुष्का गुनाथिलाका, पथुम निसांका, धनंजया डी सिल्वा, एशेन बंडारा, निरोशन डिकवेला, दासुन शंका, इसुरु उदाना, दुशमंथा चमीरा, रमेश मेंडिस, लाखन संदकान, लखन संदाकन, अकिला धनंज, वानिदु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, असिता फर्नांडो, बिनुरा फर्नांडो, शिरान फर्नांडो।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments