Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटभारत में क्रिकेट की प्रति दीवानगी देखकर मंत्रमुग्ध हो गए थे स्टीव...

भारत में क्रिकेट की प्रति दीवानगी देखकर मंत्रमुग्ध हो गए थे स्टीव वॉ, कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा है कि जब वह पहली बार मुंबई आए थे तो वहां पर भारतीयों में क्रिकेट के प्रति लगाव को देखकर वह मंत्रमुग्ध हो गए थे। उन्होंने कहा कि भारतीयों में क्रिकेट के प्रति जश्न को देखकर वह हमेशा मंत्रमुग्ध हुए हैं।

स्टीव वॉ ने ‘कैप्चरिंग क्रिकेट : स्टीव वॉ इन इंडिया’ शीर्षक वाली डॉक्यूमेंट्री में कहा, “बॉम्बे या मुंबई (अब) आना मेरे लिए पूरी तरह से सांस्कृति रूप से हैरानी भरा था। हर जगह बस लोग थे, कार और बाइक थे और जानवर और चूहे और बिल्लियाँ पैदल साथ चल रहे थे और यह वैसा ही था, जैसे कि मुझे लगा कि मैं कहाँ हूँ? मैं एक अलग दुनिया में हूं जो मेरे लिए पूरी तरह से हैरानी भरा था।

स्टीव वॉ 1986/87 में पहली बार भारत दौरे पर आए थे, जब ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत का दौरा किया था। उस समय वह एक आलराउंडर के रूप में खेले थे, जहां उन्होंने तीन टेस्ट मैचों में दो विकेट लेने के अलावा 59 रन भी बनाए थे।

उन्होंने कहा, ” कैप्चरिंग क्रिकेट मेरे दिल के काफी करीब है क्योंकि यह डॉक्युमेंट्री क्रिकेट और फोटोग्राफी के प्रति मेरे जूनून को दशार्ती है। 1986 में भारत के पहले दौरे के बाद से मैं यह हमेशा जानने के लिए उत्सुक था कि यहां के निवासी क्यों क्रिकेट को त्यौहार का रूप मानते हैं?”

“हाल ही में ताजमहल, चिन्नास्वामी स्टेडियम, महाराजा लक्ष्मी विलास पैलेस, एचपीसीए स्टेडियम, ओवल मैदान, दिल्ली और कोलकाता के आसपास के स्थानों की मेरी यात्राओं ने मुझे जिंदगी भर के किस्से-कहानियां और न भूलने वाली यादें दी हैं। मैं पूरी तरह निश्चित हूं कि भारत में जब क्रिकेट फैंस इस डॉक्यूमेंट्री को देखेंगे तो वो इस यात्रा को अच्छे से महसूस कर पाएंगें।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments