Friday, May 7, 2021
HomeआईपीएलIPL 2021, क्या नए कप्तान विलियमसन बदलेंगे सनराइजर्स की किस्मत, सामने होगी...

IPL 2021, क्या नए कप्तान विलियमसन बदलेंगे सनराइजर्स की किस्मत, सामने होगी राजस्थान रॉयल्स

सनराइजर्स हैदराबाद अपने नए कप्तान केन विलियमसन की अगुवाई में आईपीएल के 14वें सीजन के 28 वें मैच में रविवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी।

हैदराबाद ने शनिवार को ही डेविड वार्नर की जगह विलियमसन को आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों के लिए टीम का कप्तान बनाए जाने की घोषणा की है।

फ्रेंचाइजी ने अपने सोशल चैनलों पर इसकी पुष्टि की। यह टीम अभी आठ टीमों की तालिका में सबसे नीचे है। वार्नर की देखरेख में टीम ने अब तक छह मैच खेले हैं और पांच में उसे हार मिली है।

विलियमसन इससे पहले 2018 और 2019 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व कर चुके हैं। केपटाउन में सैंडपेपरगेट विवाद के बाद वार्नर को टूर्नामेंट के उस सत्र में भाग लेने से रोके जाने के बाद 2018 में उन्हें कप्तान नामित किया गया था।

वार्नर की देखरेख में बीते सीजन में हैदराबाद को प्लेऑफ तक पहुंचाया था। इस सीजन में वह हालांकि कमाल नहीं कर सके क्योंकि मध्य क्रम के बल्लेबाजों ने टीम को काफी हद तक निराश किया है।

इस सीजन में टीम की सबसे बड़ी समस्या उसके मध्यक्रम का न चल पाना रहा है। विलियमसन सीजन के शुरूआती मैचों में नहीं खेल पाए थे। लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनके अर्धशतक की बदौलत टीम मैच को सुपर ओवर तक पहुंचाने में सफल रही थी।

पूर्व चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद के फील्डिंग की भी काफी आलोचना हो रही है और यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि विलियमसन राजस्थान के खिलाफ किस अंतिम एकादश को उतारते हैं।

हैदराबाद की तरह, राजस्थान भी सीजन में अब तक संघर्ष करती आ रही है। राजस्थान अपने प्रतिद्वंद्वी हैदराबाद से एक स्थान आगे सातवें नंबर पर है। रविवार को अगर वह हैदराबाद से हारती है तो तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर पहुंच जाएगी।

राजस्थान के पास अब सिर्फ केवल चार ही विदेशी खिलाड़ी बचे हैं और ऐसे में उसके सामने हैदराबाद के खिलाफ अंतिम एकादश का चयन करना काफी मुश्किल होगा।

टीमें

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, बासिल थम्पी, भुवनेश्वर कुमार, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, जेसन रॉय, जेसन होल्डर, प्रियम गर्ग, विराट सिंह, केदार जाधव, मुजीब उर रहमान, जे सुचित।

राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवतिया, महिपाल लोमरोर, कार्तिक त्यागी, जयदेव उनादकट, मयंक मारकंडे, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, डेविड मिलर, मनन वोहरा, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया, केसी करियप्पा, कुलदीप यादव, आकाश सिंह।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments