Thursday, June 17, 2021
HomeआईपीएलIPL में कोहली की स्लेजिंग का शिकार होने वाले सूर्यकुमार यादव ने...

IPL में कोहली की स्लेजिंग का शिकार होने वाले सूर्यकुमार यादव ने तोड़ी चुप्पी

इस साल की शुरुआत में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव ने उस घटना को याद किया जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2020 संस्करण के दौरान राष्ट्रीय कप्तान विराट कोहली ने उन्हें स्लेज किया था. अबू धाबी के शेख जैयद स्टेडियम में टूर्नामेंट के 48वें गेम में, यादव ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जब मुंबई की टीम 165 रनों का पीछा कर रही थी.

यादव ने 43 गेंदों में 79 रन की पारी में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से एमआई को पांच गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल करने में मदद की. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को उनकी मैच जिताऊ पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला. इस पारी के दौरान, कोहली ने यादव के स्लेजिंग की भी कोशिश की थी.

उस पल को याद करते हुए यादव ने कहा कि वह खुश हैं कि विराट ने इस यादगार पारी खेलने के लिए प्रेरित किया. वह समझ गया था कि कोहली महत्वपूर्ण मैच की स्थिति में अपने विकेट के महत्व को देखते हुए अपना ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे हैं.

सूर्यकुमार यादव ने अपने अधिकारिक इन्स्टाग्राम अकाउंट से बताया, “यह सिर्फ मैं सही ही नहीं हैं, वह अपने खिलाफ बल्लेबाजी करने वाले किसी भी बल्लेबाज को कड़ी टक्कर देता है. मैं खुश था कि उसने मुझे स्लेज किया. इसका मतलब है कि कोहली को भी पता था कि अगर मैं बल्लेबाजी करता हूं तो हम मैच जीतेंगे और अगर उन्हें मेरा विकेट मिल गया, तो शायद वे हमें धीमा कर सकते हैं और जीतने का मौका दे सकते हैं.”

उन्होंने कहा, “मैं पिच पर एक शांत और शांत कस्टमर हूँ, इसलिए मैं इन प्रतिद्वंद्विता में नहीं पड़ता. लेकिन अबू धाबी में वह क्षण था, इसलिए मुझे नहीं लगता जिसके बारे में अधिक सोचना चाहिए.”

मैच में मोहम्मद सिराज द्वारा सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक को आउट करने के बाद यादव बल्लेबाजी करने आए. उसके बाद से, उन्होंने लक्ष्य का पीछा करते हुए लगभग आधे रन बनाए. यादव को समर्थन देने के लिए ईशान किशन, कुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या और डी कॉक ने भी अच्छा साथ दिया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments