Syed Mushtaq Ali Trophy 2021: राजस्थान ने मध्य प्रदेश को 10 रनों से हराया, राहुल चाहर ने ली हैट्रिक

0

13 जनवरी को सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेले गए एक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मध्य प्रदेश को 10 रनों से हरा दिया।

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के लिए खास रही राहुल चाहर की हैट्रिक। चाहर ने इससे पहले आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए धमाल मचाया था और अब उन्होंने मध्य प्रदेश की टीम के खिलाफ हैट्रिक लेकर एक और उपलब्धि अपने नाम की।

राजस्थान की टीम ने अपने बल्लेबाजों के ठीक-ठाक प्रदर्शन से निर्धारित 20 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर कुल 148 रन बनाए। टीम के लिए महिपाल लोमरोर ने सबसे ज्यादा 27 गेंदों में 51 रनों की तूफानी पारी खेली। इसके अलावा ओपनर अंकित लांबा ने 32 रन बनाए।

149 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मध्य प्रदेश की टीम को शानदार शुरुआत मिली और उनके ओपनर ने 5.5 ओवरों में ही 40 रन ठोक दिया। इस साझेदेरी को राहुल चाहर ने तोड़ा। इसके बाद राहुल ने पांचवे ओवर की आखिरी गेंद पर रजत पाटीदार को अपने भाई दीपक चाहर के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद राहुल चाहर ने सातवें ओवर की पहली गेंद पर ही दूसरे ओपनर अर्पित गौड़ को आउट कराया।

राहुल यही नहीं रुके और उन्होंने उस ओवर की तीसरे गेंद पर ही आवेश खान को बोल्ड किया।

ऐसा करते ही राहुल चाहर ने 5 गेंद के अंदर ही 4 विकेट हासिल किया और यह किसी कारनामे से कम नहीं है।

राहुल चाहर के इस अनोखी उपलब्धि से पहले सिर्फ 2 ही भारतीय गेंदबाजों ने 4 या पांच गेंदों के अंदर 5 विकेट लेने का कारनामा किया है।

साल 2013 में अमित मिश्रा ने पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए 18वें ओवर में 4 बल्लेबाजों को आउट किया जिसमें एंजेलो मैथ्यूज, भुवनेश्वर कुमार, राहुल शर्मा और अशोक डिंडा का नाम शामिल है।

इसके अलावा साल 2019 के सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एक मैच में अभिमन्यु मिथुन ने कर्नाटक की ओर से खेलते हुए हरियाणा के खिलाफ हुए मैच में 19वें ओवर में कुल 5 विकेट चटकाए थे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.