Thursday, June 17, 2021
Homeक्रिकेट18 साल इंतजार, 598 विकेट लेने के बाद इस गेंदबाज ने पाकिस्तान...

18 साल इंतजार, 598 विकेट लेने के बाद इस गेंदबाज ने पाकिस्तान के लिए टेस्ट डेब्यू किया, बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया और फहीम अशरफ की जगह तेज गेंदबाज ताबिश खान को मौका किया।

ताबिश इस मुकाबले से पाकिस्तान के लिए डेब्यू कर रहे हैं। 36 साल 146 दिन के ताबिश पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 245वें खिलाड़ी हैं। ताबिश पाकिस्तान के लिए पिछले 65 सालों में टेस्ट डेब्यू करने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं।

इससे पहले 1955 में मीरान बख्श ने 47 साल 284 दिन की उम्र में पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था।

18 साल पहले फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू करने वाले ताबिश ने 137 मैचों में 598 विकेट चटकाए। उन्होंने हार नहीं मानी और लगातार प्रदर्शन करते चले गए। पिछले दो फर्स्ट क्लास सीजन में ताबिश न क्रमश: 25 और 30 विकेट अपने खाते में डाले।

खालिद इबादुल्लाह इकलौता ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने से पहले उनसे ज्यादा फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं। इबादुल्लाह ने पाकिस्तान के लिए पहला टेस्ट मैच खेलने से पहले 218 फर्स्ट क्लास मैचों में शिरकत की थी।

इस सदी में दूसरी बार ऐसा हुआ है जब 36 साल के तेज गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया है। इससे पहले आयरलैंड ने 2018 में अपने पहले टेस्ट में टिम मुतर्घ (Tim Murtagh) को मौका दिया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments