Sunday, August 1, 2021
Homeक्रिकेटद हंड्रेड में खेलने वाले इन 3 खिलाड़ियों की कहानी है रोचक,...

द हंड्रेड में खेलने वाले इन 3 खिलाड़ियों की कहानी है रोचक, दिखा सकते हैं कमाल

टी-20 फॉर्मेट के बाद अब इंग्लैंड में 22 जुलाई से एक नए फॉर्मेट की शुरुआत हो गई है, जिसे द हंड्रेड का नाम दिया गया है। इसमें एक टीम को 100 गेंद खेलने का मौका मिलेगा वही पॉवर प्ले 25 गेंदों का निर्धारित किया गया है। यह एकदम नया फॉर्मेट होने के कारण क्रिकेट फैंस के बीच काफी चर्चा का विषय बना हुआ है।

द हंड्रेड में कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं और पहले सीजन का फाइनल मुकाबला 21 अगस्त को खेला जाएगा। लगभग 1 महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में दुनिया क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी भी खेल रहे हैं, जिसमें फाफ डू प्लेसिस से लेकर कायरन पोलार्ड और जो रूट का नाम भी शामिल है। हम आपको ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में आपने अधिक नहीं सुना है, लेकिन वह द हंड्रेड में कमाल दिखा सकते हैं।

1 – ल्यूक वुड (ट्रेंट रॉकेट्स)

25 साल के ऑलराउंडर खिलाड़ी ल्यूक वुड पहले सीजन में ट्रेंट रोकेट्स टीम का हिस्सा है। नई गेंद के साथ स्विंग कराने की काबिलियत रखने वाले ल्यूक बल्लेबाजी में कमाल दिखा सकते हैं। अभी तक 49 टी-20 मैचों में ल्यूक के नाम 38 विकेट हैं, वहीं बल्ले उन्होंने 90 रन बनाए हैं।

2 – पैट्रिक ब्राउन (बर्मिंघम फिनिक्स)

इंग्लैंड टीम के लिए 4 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में खेल चुके 23 साल के तेज गेंदबाज पैट्रिक ब्राउन द हंड्रेड में बर्मिंघम फिनिक्स टीम का हिस्सा हैं। अभी तक पैट्रिक ने टी-20 फॉर्मेट में 48 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 60 विकेट हासिल किए हैं। पैट्रिक का इकॉनमी रेट 8.80 का होने के साथ गेंदबाजी औसत 23.71 का है।

3 – सैम हेन (मैनचेस्टर ओरिजनल्स)

ऑस्ट्रेलियाई की 2021 अंडर-19 टीम का हिस्सा रहने वाले बल्लेबाज सैम हेन अब इंग्लैंड से खेलने का प्रयास करते दिखाई दे रहे हैं। द हंड्रेड के पहले सीजन में मैनचेस्टर ओरिजनल्स का हिस्सा सैम हेन के बल्लेबाजी रिकॉर्ड पर नजर डाली जाए तो उन्होंने टी-20 फॉर्मेट के 77 मैचों में खेलते हुए 2284 रन 127.74 के औसत से बनाए हैं। सैम के नाम टी-20 फॉर्मेट में 16 अर्धशतकीय पारियां भी दर्ज हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments