Sunday, April 18, 2021
Homeक्रिकेटइंग्लैंड खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए हो सकते हैं दो बड़े बदलाव,...

इंग्लैंड खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए हो सकते हैं दो बड़े बदलाव, ऐसी हो सकती प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने इंग्लैंड को अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बुरी तरह हरा दिया। ये मुकाबला सिर्फ दो दिनों के अंदर ही खत्म हो गया और भारतीय टीम ने 10 विकेटों से शानदार जीत हासिल की।

इंग्लैंड ने पहली पारी में 112 रन बनाये थे, जिसके जवाब में भारतीय टीम भी सिर्फ 145 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी। दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 81 रनों पर ढेर हो गई और भारत ने बिना विकेट खोये 49 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। अक्षर पटेल को 11 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

भारतीय टीम ने इस मुकाबले में शानदार जीत जरुर हासिल की लेकिन चौथे मुकाबले के लिए टीम में कुछ बदलाव भी हो सकते हैं। दरअसल कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अभी तक सीरीज में मौका नहीं मिला है और ऐसे में उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि वो कौन-कौन से दो बड़े बदलाव हैं जो भारतीय टीम में देखने को मिल सकते हैं।

2 बड़े बदलाव जो चौथे टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

1.शुभमन गिल की जगह के एल

के एल राहुल को इस सीरीज में अभी तक एक भी मुकाबले में खेलने का मौका नहीं मिला है। उन्हें सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल जरुर किया था लेकिन प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला। वहीं दूसरी तरफ सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का परफॉर्मेंस पिछले दो मुकाबलों में अच्छा नहीं रहा है। गिल इन दोनों ही मुकाबलों में फ्लॉप रहे हैं। ऐसे में शुभमन गिल की जगह भारतीय टीम में के एल राहुल को मौका दिया जा सकता है। के एल राहुल एक जबरदस्त प्लेयर हैं और वो इस मौके का पूरा फायदा उठा सकते हैं।

2.वॉशिंगटन सुंदर की जगह कुलदीप यादव

कुलदीप यादव को दूसरे टेस्ट मैच में मौका मिला था लेकिन उनसे ज्यादा गेंदबाजी नहीं कराई गई थी। वहीं तीसरे टेस्ट मैच से एक बार फिर उन्हें बाहर कर दिया गया। हालांकि चौथे मुकाबले के लिए कुलदीप यादव की वापसी हो सकती है। अहमदाबाद की पिच पर गेंद टर्न ले रही थी और वॉशिंगटन सुंदर से ज्यादा गेंदबाजी कराई नहीं गई थी। ऐसे में कुलदीप यादव को दोबारा प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments