आईपीएल में कभी बाउंड्री नही लगा पाए ये 3 भारतीय खिलाड़ी, नंबर 2 ने खेले है 92 मैच

0

टी-20 विश्वकप 2020 के टलने के बाद आईपीएल (IPL) का रास्ता साफ हो गया है, कोरोना के खौफ के बीच 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच यूएई में आईपीएल का 13वां सीजन खेला जा सकता है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई जल्द ही आईपीएल शेड्यूल का ऐलान कर सकती है, इस बारे में फ्रेंचाइजी के साथ-साथ ब्रॉडकास्टर्स को भी बता दिया गया है, हर किसी की नजर अब आईपीएल आयोजन पर टिकी है। खिलाड़ी भी मैदान में उतरने के लिये बेताब हैं, आईपीएल जहां चौके छक्कों का खेल माना जाता है, वहीं तीन भारतीय खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जो आज तक आईपीएल में एक भी बाउंड्री नहीं लगा पाये हैं।

युजवेन्द्र चहल

Yuzvendra Chahal

टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल आईपीएल (IPL) में दो टीमों का हिस्सा रह चुके हैं, उन्होने आईपीएल में अपने करियर की शुरुआत मुंबई इंडियंस के साथ की थी, फिर 2014 में आरसीबी में शामिल हो गये, चहल ने आईपीएल में 84 मैच खेले हैं, उन्होने 23.18 के औसत से 100 विकेट हासिल किये हैं, अगर उनकी बल्लेबाजी की बात करें, तो उन्होने कुल 21 रन बनाये हैं, उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 4 रन है, चहल के बल्ले से आज तक एक भी बाउंड्री आईपीएल में नहीं निकली है।

प्रज्ञान ओझा

Pragyan-Ojha in ipl

टीम इंडिया के पूर्व बायें हत्था स्पिनर प्रज्ञान ओझा भी उन भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं, जिन्होने आईपीएल में एक भी बाउंड्री नहीं लगाई है, प्रज्ञान साल 2009 में खिताब जीतने वाली डेक्कन चार्जर्स टीम का हिस्सा थे, 2010 में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज रहे, उन्होने 92 मैचों में 26.20 के औसत से 89 विकेट अपने नाम किये, लेकिन रन सिर्फ 17 ही बना पाये, उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 4 रन रहा।

सिद्धार्थ कौल

Sidharth Kaul

टीम इंडिया के लिये खेल चुके तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने आईपीएल (IPL) में 45 मैच खेले हैं, उन्होने 8.47 के औसत से 49 विकेट अपने नाम किये हैं, वहीं उन्होने रन सिर्फ 12 बनाये हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 7 रन रहा, उन्होने भी आजतक आईपीएल में एक भी बाउंड्री नहीं लगाई है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.