Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटIPL 2021 में 6 गेंदों पर 6 छक्के लगा सकते हैं ये...

IPL 2021 में 6 गेंदों पर 6 छक्के लगा सकते हैं ये 4 बल्लेबाज, लिस्ट 2 भारतीय

क्रिकेट का कोई भी फॉर्मेट हो 6 गेंद पर 6 छक्के लगाना हमेशा मुश्किल काम होता हैं. इस उपलब्धि हो हासिल करने के लिए बल्लेबाज को बेहद ही विस्पोटक बल्लेबाजी करनी होती हैं. अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक सिर्फ 3 खिलाड़ियों ने ही 6 गेंदों पर छ छक्के लगाने का कारनामा किया था. 2007 में हर्शल गिब्स ने वनडे क्रिकेट में ये कारनामा किया था जबकि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2007 में युवराज सिंह ने ये कारनामा दोहराया था. इसके आलावा 14 वर्षों के लम्बे अंतराल के बाद 3 मार्च को वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड ने टी20 मुकाबले में श्रीलंका के स्पिनर अकिला धनंजय के ओवर में 6 छक्के लगाएं.

टी20 क्रिकेट की जब की बात की जाती हैं जहन में आईपीएल का नाम सबसे पहले आईपीएल का नाम आता हैं. आईपीएल की क्रिस गेल और राहुल तेवतिया दो बल्लेबाज हैं जिन्होंने एक ओवर में 6 छक्के का कारनामा किया हैं लेकिन अभी तक कोई भी बल्लेबाज 6 छक्के नहीं लगा पाए हैं. इस लेख में हम 4 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जानेगे, जो आईपीएल 2021 में 6 छक्के जड़ सकते हैं.

1) आंद्रे रसेल
M5: KKR vs MI – Andre Russell 36
वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल वर्तमान में दुनिया के सबसे विस्पोटक खिलाड़ियों में से एक हैं. रसेल जब चाहे किसी भी मैदान पर गेंद को आसानी से बाहर कर सकते हैं. आईपीएल में भी उन्हें कई तूफानी पारियां खेलते हुए देखा गया हैं. आईपीएल में रसेल के नाम 129 छक्के हैं वो एक दावेदार हैं जो आईपीएल में लगातार 6 छक्के लगा सकते हैं.

2) रोहित शर्मा
KKR vs MI Highlights: Rohit Sharma guides Mumbai Indians to emphatic win over Kolkata
भारत के हिटमैन रोहित शर्मा आईपीएल के एक सफल कप्तान होने के साथ-साथ एक विस्पोटक बल्लेबाज भी हैं. रोहित ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए कई ऐतिहासिक पारियां खेली हैं, इसके आलावा उन्होंने अन्तराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में भी संयुक्त रूप से सबसे तेज शतक जड़ा हैं. आईपीएल 2021 में अगर उनका बल्ला चला तो वह एक बार 6 छक्के लगाने का कारनामा अपने नाम कर सकते हैं.

3) हार्दिक पांड्या
Ricky Ponting terms Hardik Pandya showman and a complete all-round package - Cricket Country
हार्दिक पांड्या वर्तमान में टीम इंडिया के सबसे ताबड़तोड़ बल्लेबाज माने जाते हैं और सिमित ओवर क्रिकेट में फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं. हार्दिक अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट सहित आईपीएल में कई मौको पर छक्कों की हैट्रिक लगाने का कारनामा कर चुके हैं. पांड्या आईपीएल में 93 छक्के जड़ सकते हैं, जबकि आईपीएल 2020 में उन्होंने 25 छक्के जड़े हैं. पांड्या का बल्ला इसी तरह चलता रहा तो वह अगले सीजन में 6 छक्के लगाने की उपलब्धि हासिल कर सकते हैं.

4) कीरोन पोलार्ड
IPL 2018: Kieron Pollard was not happy after being axed from the playing XI
कीरोन पोलार्ड वर्तमान में अपने करियर की सबसे शानदार फॉर्म में हैं उन्होंने कुछ दिनों पहले ही श्रीलंका के खिलाफ एक ओवर में छ छक्के लगाने का कारनामा किया था. लम्बे कद के बल्लेबाज इतने ताकतवर हैं कि वह जब चाहे किसी भी गेंदबाज को आसानी से छक्के जड़ सकते हैं अगर आईपीएल 2021 में ये दिग्गज 6 गेंद पर 6 छक्के जड़ तो हैरानी नहीं होगी.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments