Thursday, June 17, 2021
HomeआईपीएलIPL 2022 की मेगा नीलामी में वानिंदु हसरंगा को साइन कर सकती...

IPL 2022 की मेगा नीलामी में वानिंदु हसरंगा को साइन कर सकती हैं ये 4 टीमें

वानिंदु हसरंगा वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे प्रतिभाशाली क्रिकेटरों में से एक हैं. इस युवा खिलाड़ी ने श्रीलंकाई प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन किया था और अब वह अपने देश के लिए अपना प्रदर्शन दोहरा रहे हैं. इस लेख में, हम उन चार टीमों पर एक नज़र डालते हैं जो आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में वानिंदु हसरंगा को निशाना बना सकती हैं.

23 वर्षीय मूल रूप से एक लेग स्पिनर और निचले क्रम में एक अच्छा बल्लेबाज है. जब वह बल्लेबाजी कर रहा होता है, तो वह शांत दिखता है और उसके पास कुछ बड़े शॉट भी होते हैं. इसलिए, वह आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में काफी फिट होंगे.

1) मुंबई इंडियंस

आईपीएल की शुरुआत में मुंबई इंडियंस का श्रीलंका से अच्छा संबंध है. सबसे पहले, टीम के कोच महेला जयवर्धने हैं, जो एक श्रीलंकाई दिग्गज हैं. इसके बाद मुंबई इंडियंस के पास उनके पेरोल पर लंबे समय तक लसिथ मलिंगा थे और इस निर्णय के कारण उन्हें कुछ ट्राफियां जीतने में मदद की. इन बाहरी कारकों के अलावा, मुंबई को वैसे भी एक स्पिनर की जरूरत है जो टीम को संतुलित करे. वानिंदु हसरंगा वह विकल्प हो सकता है. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और इससे टीम को और विकल्प मिलेंगे. इसलिए, मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में वानिंदु हसरंगा को टारगेट करना चाहिए.

2) चेन्नई सुपर किंग्स

इमरान ताहिर आईपीएल 2022 में नहीं खेल सकते हैं, और इसलिए, सीएसके को एक उपयुक्त विदेशी स्पिनर की तलाश होगी जो दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज की जगह ले सके. सीएसके, एक फ्रैंचाइज़ी के रूप में, मल्टी-यूटिलिटी क्रिकेटरों को पसंद करती है, और वानिंदु इस समय सबसे अच्छा विकल्प है. वह इस टीम में पूरी तरह फिट होंगे. सीएसके के पास पहले भी श्रीलंकाई स्पिनर रहे हैं. मुथैया मुरलीधरन और सूरज रणदीव आईपीएल में चेन्नई का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. यह सब नीलामी में सीएसके को क्रिकेटर के लिए बोली लगाने के लिए प्रेरित कर सकता है.

3) पंजाब किंग्स

पंजाब किंग्स आश्चर्यजनक रूप से आईपीएल 2021 में अपने स्पिन-अटैक के लीडर के रूप में दो अनकैप्ड स्पिनरों के साथ खेले. फैबियन एलन विदेशी कैप्ड विकल्प थे. हालांकि, भविष्य के संस्करणों के लिए रणनीति को और अधिक निर्णायक बनाने की जरूरत है. फ्रेंचाइजी को यह भी याद रखना चाहिए कि वह जो भी गेंदबाज खरीदता है उसे भी थोड़ी बल्लेबाजी करनी चाहिए क्योंकि उसका मध्यक्रम कमजोर है. उपरोक्त कारकों को ध्यान में रखते हुए, वानिंदु हसरंगा उनके लिए एक अच्छा विकल्प प्रतीत होता है. वह और रवि बिश्नोई एक अच्छे स्पिन आक्रमण का हिस्सा हो सकते हैं, और श्रीलंकाई नंबर 7 पर अपनी बल्लेबाजी सेवाएं दे सकते हैं.

4) कोलकाता नाईट राइडर्स

सुनील नरेन और शाकिब अल हसन ने केकेआर के लिए अतीत में अच्छा प्रदर्शन किया है. हालाँकि, आईपीएल 2021 के बाद केकेआर इन खिलाड़ियों में से एक को रिलीज कर सकती हैं. वे वरुण सीवी के आसपास अपने स्पिन आक्रमण का निर्माण करना चाहेंगे. चूंकि नारायण भी एक समान स्पिनर हैं, इसलिए वे नीलामी में वेस्ट इंडीज को पूरी तरह से टारगेट नहीं कर सकते हैं. यहीं पर वानिंदु हसरंगा केकेआर टीम के लिए एक शानदार विकल्प प्रतीत होता है. हसरंगा लेग स्पिनर हैं और स्पिन आक्रमण में विविधता लाएंगे. सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वह अच्छी बल्लेबाजी कर सकते हैं और बल्ले से सुनील नारायण की तुलना में अधिक ठोस और विश्वसनीय विकल्प हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments