रिलीज हुए इन 5 खिलाड़ियों को हुआ फायदा, 2020 से ज्यादा 2021 में मिली बड़ी डील

0

आईपीएल 2021 के लिए नीलामी की जा चुकी हैं किया और इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण में आठों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबला करने के लिए तैयार हैं. मुंबई इंडियंस प्रतियोगिता के दो बार के डिफेंडिंग चैंपियन हैं. लेकिन दूसरी टीमें आईपीएल में मुंबई का दबदबा खत्म करने के लिए उत्सुक होंगी.

आईपीएल के नए सीजन से पहले सभी स्क्वॉड में कुछ बड़े बदलाव हुए हैं. कुछ रिलीज़ किए गए खिलाड़ी आईपीएल नीलामी 2021 के बाद बिना किसी अनुबंध के समाप्त हो गए. दूसरी तरफ, कुछ खिलाड़ी ऐसे थे जिन्होंने अपने 2020 अनुबंधों से मुक्त होने के बाद आईपीएल नीलामी 2021 में अधिक पैसा कमाया. आज इस लेख में हम ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें आईपीएल 2021 में पिछले सीजन के मुकाबले बड़ी डील मिली हैं.

5) क्रिस मॉरिस
Image result for MORRIS IPL
दक्षिण अफ्रीकी ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस आईपीएल नीलामी 2021 के सबसे महंगे खिलाड़ी थे. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पिछली नीलामी में उन्हें 10 करोड़ में साइन किया था. इस साल आरसीबी ने मॉरिस के लिए 9.75 करोड़ तक की बोली लगाई.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कम कीमत में मॉरिस को वापस खरीदने की योजना बनाई होगी. हालाँकि, राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीमें कुछ और चाहती थी. आरआर ने उन्हें अंत में 16.25 करोड़ में साइन किया, जिससे मॉरिस आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी भी बने.

4) ग्लेन मैक्सवेल
Image result for MAXWELL IPL
ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल नीलामी 2021 में एक और जैकपॉट कमाया था ऑस्ट्रेलिया का ऑलराउंडर आईपीएल के पिछले सीज़न में एक भी छक्का नहीं लगा सका था.  पंजाब किंग्स ने उन्हें पिछले साल 10.75 करोड़ में साइन किया था.

इस साल पंजाब ने मैक्सवेल के लिए बोली नहीं लगायी. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स ने उसके लिए बोली लगाई. अंततः RCB ने 14.25 करोड़ में उन्हें साइन किया.

3) कृष्णप्पा गौतम
Image result for GOWTHAM IPL
कृष्णप्पा गौथम ने आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बनने का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इस वर्ष की नीलामी में गौथम ने चेन्नई सुपर किंग्स से 9.25 करोड़ का अनुबंध अर्जित किया.

इस नीलामी से पहले, गौथम मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स का हिस्सा रहे. उनकी पिछली टीम पंजाब ने उन्हें आईपीएल 2020 में उनकी सेवाओं के लिए 6.2 करोड़ का भुगतान किया.

2) मोईन अली
Image result for ALI IPL
मोइन अली 2018 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे. 2018 की नीलामी में बहुत कम प्रशंसको को उम्मीद होगी ये खिलाड़ी चेन्नई के लिए खेलेगा. साल 2018 में RCB को 1.7 करोड़ में अली को साइन किया था और वह 2020 तक टीम का हिस्सा रहे.

हाल ही में समाप्त हुई नीलामी में चेन्नई सुपर किंग्स  मोईन अली की सेवाओं के लिए बोली में उतरा. अंग्रेज खिलाड़ी को चेन्नई स्थित आईपीएल फ्रैंचाइज़ी ने 7 करोड़ की डील दी. इस प्रकार मोईन जिसने RCB के लिए तीन सीज़न खेलने के लिए 5.1 करोड़ कमाए, इस वर्ष केवल एक सीज़न में 7 करोड़ कमाएगा.

1) टॉम कुरेन
Image result for tom curran ipl
टॉम कुरेन चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला खिलाड़ी सैम कुरेन के भाई हैं. पिछले साल टॉम इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेले थे. रॉयल्स ने उन्हें आखिरी नीलामी में उनके बेस प्राइस 1 करोड़ में खरीदा था.

हालांकि, रॉयल्स ने उन्हें 2021 सीज़न के लिए बरकरार नहीं रखा. इस फैसले के कारण सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल के बीच टॉम कुरेन के बीच एक बोली युद्ध हुआ. आखिरकार, डीसी ने उन्हें 5.25 करोड़ में साइन कर लिया.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.