IPL नीलामी 2021 में मोहम्मद अजहरुद्दीन को खरीद सकती है ये 5 टीमें

0

2021 में सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद केरल के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद अजहरुद्दीन शहर की चर्चा बन गए हैं. सुरेश रैना, हर्षा भोगले, वीरेंद्र सहवाग, और अन्य लोगों ने वानखेड़े स्टेडियम में केरल के खिलाड़ी के प्रदर्शन पर ध्यान दिया.

आईपीएल फ्रेंचाइजी भी इस टूर्नामेंट को बारीकी से फॉलो कर रही हैं और मुहम्मद अज़हरुद्दीन के शतक देखने के बाद, कई टीमों ने इस केरल के सलामी बल्लेबाज में रुचि विकसित की होगी. मुहम्मद अजहरुद्दीन के 2021 नीलामी में अपने आईपीएल अनुबंध की संभावना है. यहां पांच टीमें हैं जो संभवत: आईपीएल नीलामी 2021 में उन्हें साइन कर सकती हैं.

5) चेन्नई सुपर किंग्स

IPL 2020 Schedule: Chennai Super Kings Match Timings, Venue, Fixtures

चेन्नई सुपर किंग्स को शेन वॉटसन के क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने के बाद एक सलामी बल्लेबाज की जरूरत है. वॉटसन की अनुपस्थिति से चेन्नई स्थित फ्रैंचाइज़ी को भारी नुकसान होगा. हालाँकि, मोहम्मद अजहरुद्दीन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए उस समस्या को हल कर सकते थे.

रुतुराज गायकवाड़ के सुपर किंग्स के लिए पारी की शुरुआत करने की संभावना है और मोहम्मद उनके नए साथी हो सकते हैं. इसके अलावा, अजहरुद्दीन एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. इसलिए, यदि एमएस धोनी आराम करना पसंद करते हैं या किसी भी कारण से अनुपलब्ध हैं तो चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें एक कीपर के रूप में उपयोग कर सकती है.

4) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

Key players to playing 11: All you need to know about RCB ahead of IPL 2020 | Business Standard News

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को एक ओपनिंग कॉम्बिनेशन बनाने के लिए ओपनर की जरूरत है. देवदत्त पडिक्कल ने आईपीएल 2020 में एक ड्रीम शुरुआत की थी, लेकिन उसका साथी इतना कंसिस्टेंट नहीं था. आरसीबी टीम प्रबंधन ने विराट कोहली, जोश फिलिप और आरोन फिंच को अपने ओपनर के रूप में आजमाया.

विराट आईपीएल 2021 में तीसरे नंबर पर लौटेंगे. इसलिए, ओपनिंग स्लॉट खुला रहेगा और मोहम्मद अजहरुद्दीन देवदत्त पडिक्कल के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं अगर आरसीबी केरल के सलामी बल्लेबाज को साइन करती है तो टीम को फायदा हो सकता हैं.

3) राजस्थान रॉयल्स

Rajasthan Royals - RR Team, Records, Players list, Match Schedule, News

राजस्थान रॉयल्स कथित तौर पर आईपीएल 2021 नीलामी से पहले स्टीव स्मिथ को उनके टीम से रिलीज करने की योजना बना रही है. स्मिथ के जाने के बाद उन्हें शीर्ष क्रम के बल्लेबाज की आवश्यकता होगी और मोहम्मद अजहरुद्दीन उस भूमिका के लिए एक सही विकल्प हो सकते हैं.

अजहरुद्दीन रॉबिन उथप्पा या यशस्वी जायसवाल के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं. संजू सैमसन, बेन स्टोक्स और जोस बटलर ने युवाओं को रयान पराग, जोफ्रा आर्चर और राहुल तेवतिया को फिनिशर की भूमिका दी हुई हैं.

2) सनराइजर्स हैदराबाद

SRH vs MI Dream11 Team Prediction - Check My IPL Dream11 Team, Best players list of today's IPL match, Sunrisers Hyderabad vs Mumbai Indians Dream11 Team Player List, IPL 13 SRH vs

सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले साल अपने विदेशी विभाग में जॉनी बेयरस्टो के ऊपर केन विलियमसन को वरीयता दी. रिद्धिमान साहा ने डेविड वार्नर के शुरुआती साथी के रूप में एक सराहनीय काम किया. हालांकि, जब साहा चोटिल हो गए, श्रीवत्स गोस्वामी वही काम नहीं कर पाए.

इसलिए, SRH नीलामी में मोहम्मद अजहरुद्दीन पर साइन करने पर विचार कर सकता है. वह उनके लिए शानदार बैक-अप विकेट कीपिंग विकल्प हो सकते हैं यदि साहा अनुपलब्ध हैं.

1) दिल्ली कैपिटल्स

IPL 2020 | Why your team sucks - Delhi Capitals

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सलामी बल्लेबाज के रूप में शतक बनाया, यह ध्यान रखना उचित है कि वह अंत तक आउट नहीं हुए थे और अपनी टीम के लिए मैच समाप्त कर दिया. दिल्ली कैपिटल्स को बैक-अप विकेटकीपर की आवश्यकता है क्योंकि एलेक्स कैरी ने ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में कोई बड़ा काम नहीं किया.

यदि ऋषभ अनुपलब्ध हैं तो डीसी के पास एक भारतीय बैक-अप विकेटकीपिंग विकल्प होगा, तो यह उनके विदेशी लाइनअप को छेड़ने के लिए मजबूर नहीं करेगा है. इसलिए, डीसी नीलामी में मोहम्मद अजहरुद्दीन के साथ काम कर सकते हैं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.