Thursday, June 17, 2021
Homeऑफ द फील्डइन क्रिकेटर्स ने रचाई तलाकशुदा महिलाओं से शादी, नंबर 3 ने अपनी...

इन क्रिकेटर्स ने रचाई तलाकशुदा महिलाओं से शादी, नंबर 3 ने अपनी दोस्त की पत्नी से की शादी

भारतीय क्रिकेट टीम के बहुत से खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्होंने खूब दौलत और शोहरत कमाई है, मगर इनका दिल शादीशुदा महिलाओं पर आया है। जिन महिलाओं से इन्होंने शादी की है, उनमें से किसी का पहले तलाक हो चुका था तो उनमें से कुछ अभी भी शादी के बंधन में थीं। फिर भी जब इन्हें प्यार हुआ तो दुनिया की इन्होंने परवाह नहीं की। एक-दूसरे का हाथ इन्होंने थाम लिया और शादी कर ली। यहां हम आपको ऐसे ही भारतीय क्रिकेटर्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने अपना हमसफर शादीशुदा महिलाओं को चुना है।

शिखर धवन (Shikhar Dhawan Indian Cricketer Wife)

Shikhar-Dhawan-Indian-Cricketer-Wife

इस कड़ी में सबसे पहला नाम आता है भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का। शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलियाई बॉक्सर आयशा से शादी की थी। आपको बता दें कि आयशा न केवल एक तलाकशुदा महिला रही हैं, बल्कि दो बेटियां भी हैं उनकी। ऊपर से शिखर धवन और आयशा की उम्र के बीच का फर्क देखें तो यह 10 साल का है। घरवालों ने खूब विरोध किया, लेकिन शिखर धवन पर इसका कोई असर नहीं पड़ा। उन्होंने आखिरकार अपने दिल की सुनते हुए आयशा का हाथ थाम ही लिया। शिखर धवन और आयशा का एक बेटा भी है, जिसका नाम है जोरावर। इस तरह से आयशा की दोनों बेटियां भी अब शिखर धवन के साथ ही रह रही हैं।

अनिल कुंबले (Anil Kumble Indian Cricketer Wife)

Anil-Kumble-Indian-Cricketer-Wife
भारतीय क्रिकेट टीम के महानतम गेंदबाजों में अनिल कुंबले की गिनती होती है। वे टीम इंडिया के पूर्व कोच भी रह चुके हैं। शादीशुदा महिलाओं से जिन क्रिकेटरों ने शादी की है, इस सूची में अनिल कुंबले का नाम भी शामिल है। अनिल कुंबले ने 1999 में चेतना से विवाह रचाया था। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि चेतना पहले से ही तलाकशुदा थीं। यही नहीं पहले पति से चेतना की एक बेटी भी थी। कुंबले ने न केवल चेतना को अपना हमसफर बनाया, बल्कि उनकी बेटी को भी उन्होंने अपना लिया और अपना नाम दे दिया। कानूनी तौर पर अनिल कुंबले ने उन्हें अपनी बेटी घोषित कर दिया।

मुरली विजय (Murali Vijay Indian Cricketer Wife)

Murali-Vijay-Indian-Cricketer-Wife
भारतीय क्रिकेट टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेल चुके मुरली विजय की कहानी ऐसी है, जिसे जानकर आप दांतों तले उंगली दबा लेंगे। मुरली विजय का दिल आया भी तो अपने ही साथी क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता पर। जी हां, ऐसा बताया जाता है कि दिनेश कार्तिक संग जब निकिता शादी के बंधन में थीं, उसी दौरान मुरली विजय के साथ निकिता का अफेयर चल रहा था। बाद में जब दिनेश कार्तिक को इस बात की जानकारी हुई तो उनके पैरों तले जमीन ही खिसक गई। बिना देरी किये दिनेश कार्तिक ने निकिता को तलाक दे डाला और इसके बाद मुरली विजय ने तुरंत निकिता का हाथ लपक लिया।

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami Indian Cricketer Wife)

mohammed-shami-indian-cricketer-wife
मोहम्मद शमी की पहचान टीम इंडिया के तेज गेंदबाज के रूप में है और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बॉलर्स में भी उनकी गिनती होती है। मोहम्मद शमी ने हसीन जहां से वर्ष 2014 में निकाह किया था। हसीन जहां पहले से ही तलाकशुदा थीं और उनकी एक बेटी भी थी। वैसे, शमी का कहना है कि हसीन जहां ने अपनी तलाकशुदा होने की बात उनसे छिपा ली थी। दोनों का रिश्ता बिगड़ चुका है। कोर्ट में मामला चल रहा है और बीते दो वर्षों से दोनों अलग ही रह रहे हैं।

वेंकटेश प्रसाद (Venkatesh Prasad Indian Cricketer Wife)

Venkatesh-Prasad-Indian-Cricketer-Wife
वेंकटेश प्रसाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज हैं। उनकी शादी 1996 में जयंती से हुई थी। जयंती से वेंकटेश की मुलाकात अनिल कुंबले ने करवाई थी, जिनकी वेंकटेश प्रसाद से गहरी दोस्ती रही थी। जयंती, जिनसे वेंकटेश प्रसाद ने विवाह किया, वे पहले से ही शादीशुदा थीं, मगर उनका तलाक हो गया था। वेंकटेश ने जयंती को अपना हमसफर भी बनाया और पूरा मान-सम्मान भी उन्हें दुनिया के सामने दिया।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments