Sunday, April 18, 2021
Homeआईपीएलये हो सकती है IPL 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की एक...

ये हो सकती है IPL 2021 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की एक मजबूत प्लेइंग XI

दिल्ली कैपिटल्स पिछले दो आईपीएल सत्रों में सबसे कंसिस्टेंट फ्रेंचाइजी में से एक रही हैं. वे केवल मुंबई इंडियंस से पीछे हैं जब कोई 2019 और 2020 के आईपीएल सीजन में सभी आठ आईपीएल टीमों के प्रदर्शन पर विचार करता है.

इससे पहले, दिल्ली कैपिटल टीम प्रबंधन आईपीएल नीलामी से पहले अपने अधिकांश खिलाड़ियों को जारी किया. हालाँकि, फ्रैंचाइज़ी के दोबारा शामिल होने के बाद, टीम की धारणा आईपीएल नीलामी से पहले खिलाड़ियों के मुख्य समूह को बनाए रखने की रही है.

आईपीएल 2021 नीलामी के बाद दिल्ली कैपिटल्स काफी संतुलित और मजबूत टीम दिखाई दे रही हैं. आज इस लेख में हम आगामी सीजन के लिए दिल्ली की प्लेइंग इलेवन जानेगे.

सलामी बल्लेबाज – शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे
Delhi Capitals' Shikhar Dhawan, Ajinkya Rahane clinch IPL win over Royal Challengers Bangalore | Cricket News | Sky Sports
शिखर धवन आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल के लिए प्रमुख बल्लेबाज थे. हालांकि, शिखर को प्रेरित करने के लिए स्टेडियमों में कोई भीड़ नहीं थी, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने फ्रैंचाइज़ी के लिए रन के ढेर लगाए. धवन आईपीएल इतिहास में लगातार शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने.

उनके ओपनिंग जोड़ीदार पृथ्वी शॉ का आईपीएल 2020 का यादगार अभियान नहीं था. इसलिए, टीम प्रबंधन संभवतः उनके ऊपर अजिंक्य रहाणे को मौका देगी. रहाणे टीम के नेतृत्व समूह में श्रेयस अय्यर की मदद भी कर सकते थे.

मध्य क्रम – श्रेयस अय्यर (C), ऋषभ पंत (wk), और शिमरोन हेटमेयर
Shreyas Iyer captain of Delhi Capitals and Rishabh Pant of Delhi Capitals cheering up during match 2 of season 13 of Dream 11 Indian Premier League ( IPL) between Delhi Capitals and Kings
श्रेयस अय्यर मध्यक्रम के लिए दिल्ली की टीम की रीढ़ होंगे. दाएं हाथ के बल्लेबाज को आईपीएल में लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिए जाना जाता है. विकेटकीपर ऋषभ पंत उन्हें चौथे नंबर पर वापस करेंगे। पंत आईपीएल में डीसी के लिए बहुत सफल रहे हैं. हां में उन्होंने टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया है.

स्टीव स्मिथ को शीर्ष क्रम में जगह नहीं मिल सकती है क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स उनके ऊपर शिमरॉन हेटमेयर को शामिल कर सकती हैं. ऐसी रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि मुंबई आईपीएल 2021 की मेजबानी कर सकती है. अगर वानखेड़े स्टेडियम में अधिकांश मैच होते हैं, तो हेटमेयर के सफल होने की संभावना है.

ऑलराउंडर- मार्कस स्टोइनिस और अक्षर पटेल
Super Stoinis dominates IPL thriller | cricket.com.au
मार्कस स्टोइनिस ने पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स की सफलता में एक असाधारण भूमिका निभाई थी. उन्होंने हर तरह से अपना योगदान दिया. जबकि डीसी ने उन्हें अंतिम कुछ मैचों में एक सलामी बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल किया, रहाणे पसंदीदा विकल्प हो सकते हैं क्योंकि उनके पास बहुत आत्मविश्वास है. साथ ही रहाणे आईपीएल में सलामी बल्लेबाज के रूप में सफल रहे हैं.

अक्षर पटेल टीम के दूसरे ऑलराउंडर होंगे. पटेल बाएं हाथ के स्पिनर हैं, जो स्लॉग ओवरों में बल्लेबाजी कर सकते हैं. उनकी हरफनमौला प्रतिभा कैपिटल के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है.

गेंदबाज – रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे, और अमित मिश्रा
Indian Premier League, DC vs RCB, Delhi Capitals vs Royal Challengers Bangalore, Fantasy Team Predictions | Cricket News | In Hindi.
रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा दिल्ली कैपिटल टीम के दो प्रमुख स्पिनर होंगे. दोनों स्पिनरों को भारतीय परिस्थितियों में गेंदबाजी का काफी अनुभव है. दोनों को पिछले साल चोट लगी थी, लेकिन वे आईपीएल 2021 में डीसी के लिए सभी मैच खेलने के लिए उत्सुक होंगे.

कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्जे की दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजी जोड़ी ने इस इलेवन को पूरा किया. दोनों पिछले साल अभूतपूर्व थे और उन्होंने आईपीएल 2021 के लिए डीसी मैच टीम में सबसे अहम भूमिका निभाई थी.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments