Sunday, April 18, 2021
Homeआईपीएलआईपीएल 2021ये हो सकती है IPL 2021 के लिए मुंबई इंडियंस की एक...

ये हो सकती है IPL 2021 के लिए मुंबई इंडियंस की एक मजबूत प्लेइंग XI

मुम्बई इंडियंस जो गत चैंपियन हैं, उन्हें प्लेयर ऑक्शन में कुछ स्थान भरने की जरूरत थी और वे ऐसा करने में सफल रहे हैं. उन्हें विदेशी तेज गेंदबाजों की एक जोड़ी की जरूरत थी और उन्होंने नाथन कूल्टर नाइल और एडम मिल्ने पर पैसा खर्च किया. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के एक युवा खिलाड़ी मार्को जानसेन को भी खरीदा, जो बाएं हाथ के गेंदबाज हैं. उनके पास पहले से ही एक कोर ग्रुप था जिसने उन्हें 2019 और 2020 में बैक-टू-बैक खिताब जीतने में मदद की.

उनकी टीम नीलामी से पहले भी मजबूत दिख रही थी और इन खिलाड़ियों के अलावा यह और भी मजबूत लग रही थी. उनके पास कुछ बेहतरीन बैक-अप के साथ एक मजबूत प्लेइंग इलेवन है. तो, आइए नजर डालते हैं कि आईपीएल के आगामी सत्र के लिए मुंबई इंडियंस के लिए सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन कैसी होगी.

सलामी बल्लेबाज – रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक
Rohit Sharma captain of Mumbai Indians and Quinton de Kock of Mumbai Indians opening batsman during match 15 of the Vivo Indian Premier League Season 12, 2019 between the Mumbai Indians and
रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक एक आजमाई हुई और परखी हुई जोड़ी हैं. आगामी सीज़न के लिए फिर से दोनों खिलाड़ियों को ये भूमिका मिलना तय हैं. डी कॉक क्रीज पर आते गेंदबाजों पर प्रहार करते हैं और रोहित शर्मा को अपना समय लेना पसंद है. यह दाएं हाथ से बाएं हाथ का संयोजन है जो विपक्षी गेंदबाजों के लिए मुश्किल बनाता है.

क्विंटन डी कॉक मुंबई इंडियंस के लिए एक महान खिलाड़ी रहे हैं क्योंकि उन्होंने 2019 और 2020 में काफी रन बनाए है. ऐसी खबरें हैं कि पाकिस्तान दक्षिण अफ्रीका का दौरा कर सकता है और दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल के एक या दो सप्ताह तक चूक सकते हैं लेकिन उस मामले में, क्रिस लिन शीर्ष पर क्विंटन डी कॉक की जगह ले सकते हैं. यह मुंबई इंडियंस के लिए एक बेहतरीन संयोजन है जो इस साल फिर से काम करने जा रहा है.

मध्य क्रम – सूर्यकुमार यादव, इशान किशन और किरोन पोलार्डTwitterati react after Suryakumar Yadav, Ishan Kishan get maiden India call-up for England T20Is

दो अनकैप्ड खिलाड़ी जो इस साल के आईपीएल से पहले कैप्ड हो सकते हैं सूर्यकुमार यादव और इशान किशन मुंबई इंडियंस के लिए मध्य क्रम में शानदार रहे हैं. दोनों ही अपनी भूमिका जानते हैं, और उन्होंने पिछले आईपीएल में पूरी तरह से प्रदर्शन किया. किशन एमआई के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाला खिलाड़ी था क्योंकि उसने 500 से अधिक रन बनाए.

कीरोन पोलार्ड हमेशा एक खतरनाक टी20 खिलाड़ी हैं और इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह इस सीज़न में भी मुंबई इंडियंस के लिए कुछ खेल जीतागे. यहां तक ​​कि उन्होंने रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में कप्तानी की जिम्मेदारी भी संभाली जो टीम के लिए एक बेहतरीन प्लस है. ये तीन खिलाड़ी एक दुर्जेय मध्य क्रम बनाते हैं जो विरोधों को नष्ट कर सकते हैं.

ऑलराउंडर – हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या

IPL 2018 Auction: Here's the amount spent by MI for Pandya brothers
पांड्या बंधु पिछले 3-4 वर्षों में मुंबई इंडियंस के लिए शानदार रहे हैं, और वे उम्मीद करेंगे कि वे अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखें. हार्दिक इस आईपीएल में गेंदबाजी शुरू कर सकते हैं जो एमआई के लिए एक शानदार प्लस है क्योंकि वह उन्हें अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प देता है. क्रुणाल अपने प्रदर्शन के साथ उनके पीछे हैं. लेकिन उनके मौजूदा फॉर्म से पता चलता है कि उनका आईपीएल का शानदार सीजन हो सकता है.

हार्दिक पंड्या ने अपने फिनिशिंग कौशल को एक अलग स्तर पर ले जा चूका है, और वह आखिरी कुछ ओवरों में काफी स्कोर कर सकते हैं. इससे कई गेंदबाजों की रातों की नींद हराम होगी.

गेंदबाज – नाथन कूल्टर नाइल
, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह
IPL 2020 Turning Point: Boult-Bumrah's opening spell - Rediff Cricket
मुंबई इंडियंस की अधिकांश गेंदबाजी तय थी और नाथन कूल्टर नाइल के शामिल होने के बाद यह पूरा होता दिख रहा है. बोल्ट नई गेंद को स्विंग करेगा और शुरूआती विकेट लेगा. राहुल चाहर जो कुछ समय के लिए भारतीय टेस्ट टीम में थे, बीच के ओवरों में गेंदबाजी करेंगे.

जसप्रीत बुमराह एक ऐसा बैंक है जो आपको प्रत्येक मैच में चार ओवर देगा और नाथन कुल्टर नाइल जिन्होंने पिछले साल शानदार सीजन नहीं किया है, आगामी आईपीएल सीज़न में इसे बदलने की उम्मीद करेंगे. यह एक महान गेंदबाजी लाइन-अप की तरह दिखता है जिसमें छोटे स्कोर को डिफेंड करने की क्षमता है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments