Sunday, April 18, 2021
HomeआईपीएलIPL के डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-4 गेंदबाज,...

IPL के डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप-4 गेंदबाज, लिस्ट में 1 भारतीय

इंडियन प्रमियर लीग(आईपीएल) दुनिया के सबसे लोकप्रिय लीग हैं. इस लीग में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाडियों पर पैसा और शोहरत दोनों की बारिश होती हैं जबकि आजकल आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन राष्ट्रीय टीम में चयन का आधार भी बन चूका हैं. जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, अश्विन और पांड्या कुछ ऐसे बड़े नाम हैं, जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके राष्ट्रीय टीम में जगह बनायीं हैं.

आज इस लेख में हम 4 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जानेगे, जिन्होंने आईपीएल डेब्यू में सबसे अधिक विकेट लेने का कारनामा किया हैं. इस सूची में सिर्फ एक इंडियन शामिल हैं.

4) शादाब जकाती- 4 विकेट

बाएं हाथ के स्पिनर शादाब जकाती ने चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए 2009 में दिल्ली डेयरडेविल्स के विरुद्ध आईपीएल डेब्यू किया था. इस मैच में उन्होंने 4 ओवरों में 24 रन देकर 4 बल्लेबाजों को आउट किया था.

3) शोएब अख्तर- 4 विकेट

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से महशूर पूर्व पाकिस्तान तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने पहले सीजन में कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से खेलते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स के विरुद्ध डेब्यू किया था. इस मैच में उन्होंने 3 ओवरों की गेंदबाजी के दौरान सिर्फ 11 रन देकर 4 विकेट लिए थे.

2) एंड्रयू टाई- 5 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के टी20 स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज एंड्रयू टाई ने 2017 में गुजरात लायंस की ओर से खेलते हुए राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के विरुद्ध आईपीएल डेब्यू किया था. इस मैच में टाई ने 4 ओवरों में सिर्फ 17 रन देकर 5 विकेट ली थी. इस मैच में टाई ने हैट्रिक लेने का कारनामा भी किया था.

1) अल्जारी जोशेफ- 6 विकेट

वेस्टइंडीज के युवा तेज गेंदबाज अल्जारी जोशेफ इस सूची में पहले स्थान पर हैं. जोशेफ ने 2019 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के विरुद्ध आईपीएल डेब्यू किया था. जोशेफ ने इस मैच में 3.4 ओवरों में एक मेडन सहित सिर्फ 12 रन देकर 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments