Friday, June 18, 2021
Homeक्रिकेटपिछले पांच सालों में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले...

पिछले पांच सालों में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले 5 सालों में बल्लेबाजों का दबदबा रहा है। कुछ बल्लेबाजों ने पिछले 5 सालों में खूब रन बनाए है और अपनी टीम को जीत भी दिलाई है। इस सूची में भारतीय खिलाड़ियों का नाम भी शामिल है। आज इस खबर की माध्यम से हम आपको कुछ खिलाड़ियों के नाम बताएंगे, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पिछले 5 सालों में सबसे ज्यादा रन बनाया है।

विराट कोहली

इस सूची में सबसे पहला नाम भारतीय कप्तान विराट कोहली का शामिल है। रन मशीन के नाम से जाने जाने वाले विराट कोहली ने पिछले 5 सालों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 11977 रन बनाया हैं। विराट कोहली ने यह सभी रन क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में मिलाकर बनाया हैं, जिसमें ज्यादातर रन विराट कोहली ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाया।

जो रूट

दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट का हैं। जो रूट ने पिछले 5 सालों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 9831 रन बनाया हैं, फिलहाल वे इंग्लैंड के लिए ज्यादातर टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने ज्यादातर रन टेस्ट क्रिकेट में ही बनाया है।

रोहित शर्मा

वर्ल्ड क्रिकेट में हिट मैन के नाम से मशहूर भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी धुआंधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। फिलहाल रोहित शर्मा भारत की तरफ से तीनों फॉर्मेट में बल्लेबाजी करते हैं और पिछले 5 सालों में राष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा ने कुल 8354 रन बनाया हैं। वैसे तो हिटमैन अपने छक्कों के लिए जाने जाते हैं लेकिन पिछले 5 सालों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शर्मा जी तीसरे नंबर पर काबिज हैं।

बाबर आजम

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का नया सितारा बाबर आजम का नाम वर्ल्ड क्रिकेट में आज के समय में सभी लोग जानते हैं। बाबर आजम अपनी बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए पाकिस्तान की तरफ से तीनों फॉर्मेट में कप्तानी कर रहे हैं और टीम को जीत भी दिला रहे हैं। पिछले 5 सालों में बाबर आजम पाकिस्तान टीम की तरफ से खेलते हुए 7782 रन बनाया हैं।

जानी बेयरस्टो

अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज, जॉनी बेयरस्टो पिछले 5 सालों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 7253 रन बनाए हैं। साथ ही बहुत से मुश्किल मैचों में अपनी टीम को जीत भी दिलाई हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments