Thursday, June 17, 2021
Homeआईपीएलचेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले...

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए IPL में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज

आईपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स के अंबाती रायडू ने आरसीबी के खिलाफ आईपीएल में सीएसके की ओर से दूसरा सबसे तेज अर्द्धशतक लगाया. टूर्नामेंट में ऐसे कई अबर देखने को मिला हैं जब चेन्नई के बल्लेबाजों के गेंदबाजों की धज्जियाँ उड़ाई हैं, हालाँकि इस लेख में हम चेन्नई सुपर किंग्स के 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में जानेगे, जिन्होंने आईपीएल में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाया हैं.

1) सुरेश रैना- 16 गेंद vs KXIP (2014)

सुरेश रैना निस्संदेह दुनिया के सबसे अंडररेटेड बल्लेबाजों में से एक हैं. खब्बू बल्लेबाज ने भारत के साथ-साथ सीएसके के लिए भी कई मैच जिताए हैं. हालांकि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया हैं, लेकिन वह अभी भी सीएसके के लिए खेलते हैं.

साल 2014 में वानखेड़े स्टेडियम में सीएसके का सामना पंजाब किंग्स से हुआ. जिसके बाद सुरेश रैना ने पंजाब के गेंदबाजों पर कोई रहम नहीं दिखाया क्योंकि उन्होंने महज 16 गेंदों में 50 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. रैना ने मैच में 87 रन बनाए. उन्होंने 87 रन की पारी में 12 छक्के और 6 चौके लगाए.

2) अंबाती रायडू- 20 गेंद vs MI (2021)

आईपीएल 2021 सीजन में अंबाती रायडू ने जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशम जैसे विश्वस्तरीय गेंदबाजों की धुनाई करते हुए सबसे को हैरान कर दिया. रायडू ने सिर्फ 20 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने मैच में सिर्फ 27 गेंदों पर 72 रन बनाने में सफल रहे. उनकी अविश्वसनीय दस्तक ने सीएसके को 218 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया.

दुर्भाग्य से इस मैच में मुंबई इंडियंस के आखिरी गेंद पर मैच जीता लेकिन रायडू की अद्भुत पारी जमकर तारीफ बटौरी.

3) एमएस धोनी- 20 गेंद vs MI (2018)

महेंद्र सिंह धोनी 3 नंबर पर आते हैं. धोनी को दुनिया में सबसे अच्छे फिनिशरों में से एक के रूप में जाना जाता है. उनकी विस्फोटक क्षमता और शांत दिमाग एक ऐसी संपत्ति है जिसे कोई भी टीम पसंद नहीं करेगी. धोनी की आईपीएल की शुरुआत के बाद से सीएसके का एक प्रमुख हिस्सा रहे हैं.

धोनी आईपीएल में ज्यादातर आखिरी ओवरों में बैटिंग करने आते हैं, जिसके कारण उन्हें अधिक गेंदे खेलने को नहीं मिलती हैं. उन्होंने आईपीएल में टूर्नामेंट के इतिहास में तीसरा सबसे तेज आईपीएल 50 बनाया हैं. पूर्व इंडियन कप्तान ने आईपीएल में सिर्फ 20 गेंदे में अर्द्धशतक लगाया हैं. उन्होंने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कट्टर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस के खिलाफ ये कारनामा किया था.धोनी ने 51 रन की अपनी पारी में 6 छक्के और 2 चौके लगाए.

4) सैम बिलिंग्स- 21 गेंद vs KKR (2018)

सैम बिलिंग्स इंग्लैंड के एक प्रतिभाशाली विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं. वह वर्तमान में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हैं. आईपीएल 2018 में बिलिंग्स प्लेइंग इलेवन का एक हिस्सा थे जब सीएसके का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चिदंबरम स्टेडियम में हुआ था. इस मैच में उन्होंने सिर्फ 21 गेंदों में तूफानी अर्द्धशतक लगाया था. सैम ने 56 रनों की पारी में 2 छक्के और 5 चौके लगाए थे.

5) मैथ्यू हेडन- 22 गेंद vs RCB (2009)

मैथ्यू हेडन को ऑलटाइम सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. प्रतिभाशाली बल्लेबाज गेंदबाज को छोटी-छोटी गलतियों के लिए भी दंडित किया करते थे. वह लगभग 3 वर्षों के लिए चेन्नई का एक हिस्सा रहे.

आईपीएल 2009 में हेडन सीएसके के लिए खेल रहे थे, जब उनका सामना सेंट जॉर्ज पार्क में रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के खिलाफ हुआ था. उन्होंने अपनी पारी में 65 रन बनाए. इन 65 रनों में से केवल 3 रन उन्होंने दौड़कर लिए. यह देखने वाली बात थी, क्योंकि हेडन ने अपनी पारी में अविश्वसनीय 9 छक्के और 2 चौके जड़े.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments