Friday, May 7, 2021
Homeक्रिकेटडेब्यू वनडे मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले टॉप 5...

डेब्यू वनडे मैच की पहली गेंद पर विकेट लेने वाले टॉप 5 क्रिकेटर, पहला नाम हैरान कर देगा

क्रिकेट के खेल में किसी भी फॉर्मेट में विकेट लेना किसी भी खिलाड़ी के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जाता हैं. अगर ये विकेट पहली हो तो इसकी अहमियत और भी बढ़ जाती हैं. हालाँकि आज इस लेख में हम 5 ऐसे क्रिकेटरों के बारे में जानेगे, जिन्होंने वनडे की अपनी पहली ही गेंद पर विकेट ली हैं. देखें कौन है ये 5 खिलाड़ी:-

1) इंजमाम उल हक- पाकिस्तान

पाकिस्तान के पूर्व महान बल्लेबाज इंजमाम उल हक का नाम इस सूची में कुछ फैन्स को हैरान कर सकता हैं. इंजमाम ने 22 नवम्बर 1991 को वेस्टइंडीज के विरुद्ध वनडे डेब्यू किया था हालंकि उन्हें गेंदबाजी का मौका उनके दूसरे वनडे में मिला था.

इस मैच में बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर इंजमाम ने अपनी पहली ही गेंद पर महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को विकेटकीपर मोईन खान के हाथों कैच आउट कराया था.

2) भुवनेश्वर कुमार- भारत

इंडियन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने टेस्ट और वनडे में ड्रीम डेब्यू किया था. भुवि ने 30 दिसम्बर 2012 को पाकिस्तान के विरुद्ध चेन्नई के एमए चिदरम स्टेडियम में डेब्यू किया था. इस मैच में स्टार गेदबाज ने पाकिस्तान की पारी की पहली ही गेंद पर मोहम्मद हफीज को क्लीन बोल्ड किया था.

3) सर क्लाइव लॉयड- वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज को बतौर कप्तान दो वनडे वर्ल्ड कप जीताने वाले महान बल्लेबाज सर क्लाइव लॉयड भी इस सूची में शामिल हैं. लॉयड 5 सितम्बर 1973 को वनडे डेब्यू किया था लेकिन उन्हें गेंदबाजी का मौका उनके दूसरे वनडे में मिला था.

इस मैच में लॉयड ने अपनी पहली गेंद पर इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज माइक स्मिथ को क्लीन बोल्ड करके अपनी पहली विकेट ली थी.

4) केविन ओ ब्रायन- आयरलैंड

आयरलैंड के दिग्गज ऑलराउंडर केविन ओ ब्रायन भी इस सूची में शामिल हैं. ओ ब्रायन ने 13 जून 2006 को इंग्लैंड के विरुद्ध डेब्यू किया था. इस मैच में उन्होंने अपने वनडे करियर की पहली गेंद पर इंग्लैंड के तत्कालीन कप्तान सर एंड्रयू स्ट्रॉस को आउट किया था.

5) कीमो पॉल- वेस्टइंडीज

वेस्टइंडीज के युवा प्रतिभाशाली ऑलराउंडर कीमो पॉल भी इस सूची में शामिल हैं. पॉल ने 15 मार्च 2018 को अफगानिस्तान के विरुद्ध हरारे वनडे से डेब्यू किया था. इस मैच में उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर अफगानी बल्लेबाज जावेद अहमदी को एलबीडब्ल्यू किया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments