Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटवनडे क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टॉप 5 भारतीय बल्लेबाज,...

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले टॉप 5 भारतीय बल्लेबाज, नंबर 1 पर है गेंदबाज

सिमित ओवर फॉर्मेट में बल्लेबाजों की रन बनाने की गति हमेशा महत्वपूर्ण होती हैं. उपरीक्रम और मध्यक्रम के बल्लेबाज ज्यादातर क्रीज में समय बिताकर पारी को संवारते हैं जबकि निचलेक्रम के बल्लेबाज तेजी से रन बनाकर स्कोर को आगे बढाते हैं. आज इस लेख में हम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज अर्द्धशतक लगाने वाले टॉप 5 इंडियन बल्लेबाजों के बारे में जानेगे.

5) युवराज सिंह- 22 गेंद

भारत के पूर्व बल्लेबाज युवराज सिंह इस सूची में पांचवे स्थान पर हैं. युवी ने 2004 में बांग्लादेश के विरुद्ध ढाका वनडे में सिर्फ 22 गेंदों पर अर्द्धशतक लगाया था. इस पारी में उन्होंने सिर्फ 32 गेंदों पर 8 चौके और 3 छक्कों की मदद से 69 रनों की तूफानी पारी खेली थी.

4) राहुल द्रविड़- 22 गेंद

भारत के पूर्व दिग्गज राहुल द्रविड़ टेस्ट छवि के क्रिकेटर रहे हैं, इसके बावजूद वह इस सूची में चौथे स्थान पर हैं. द्रविड़ ने 2003 में हैदराबाद के मैदान पर न्यूजीलैंड के विरुद्ध सिर्फ 22 गेदों पर अर्द्धशतक लगाते हुए 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 50 रन बनाये थे.

3) वीरेंद्र सहवाग- 22 गेंद

भारत के पूर्व विस्पोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं. सहवाग ने 2001 में केन्या के विरुद्ध पार्ल के मैदान पर नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 22 गेंदों पर अर्द्धशतक लगाया था. इस पारी के दौरान दिग्गज ने 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 55 रनों की पारी खेली थी.

2) कपिल देव- 22 गेंद

भारत के पूर्व महान ऑलराउंडर कपिल देव इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं. कपिल ने 1983 में वेस्टइंडीज के विरुद्ध बेर्बिचे के मैदान पर सिर्फ 22 गेदों पर अर्द्धशतक लगाया था. इस पारी में कपिल ने सिर्फ 38 गेदों पर 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 72 रनों की आतिशी पारी खेली थी.

1) अजित अगरकर- 21 गेंद

अजित अगरकर इस सूची में टॉप पर हैं जोकि कई फैन्स को हैरान कर सकता हैं. अगरकर ने 2000 में ज़िम्बाब्वे के विरुद्ध राजकोट के मैदान पर सिर्फ 21 गेंदों पर अर्द्धशतक लगाया था. इस पारी में अगरकर ने 25 गेदों पर 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 67 रनों की यादगार पारी खेली थी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments