Friday, May 7, 2021
Homeआईपीएलचेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा IPL मैच जीतने वाली टॉप...

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा IPL मैच जीतने वाली टॉप 5 टीमें

इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) 2021 में अब तक कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिल चुके हैं. हालाँकि 1 मई मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल इतिहास का सबसे रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. मैच में एक समय मुंबई की टीम एकतरफा हारती हुई दिखाई दे रही थी, लेकिन किरोन पोलार्ड ने सिर्फ 34 गेंदों पर नाबाद 87 रनों की पारी खेलकर 219 रनों का लक्ष्य हासिल करके अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई.

चेन्नई की टीम आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक रही हैं और इस टीम के खिलाफ हमेशा बड़ी मानी जाती हैं. आज इस लेख में हम 5 ऐसी टीमों के बारे में जानेगे, जिन्होंने सीएसके को आईपीएल में सबसे अधिक बार हराया हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर- 9 जीत

विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स को कुल 9 बार हराया हैं दोनों टीमों के बीच अब तक 24 मुकाबले खेले गए, जिसमे 15 मैचों में सीएसके को जीत मिली हैं जबकि नौ में हार का मुंह देखने को मिला हैं.

राजस्थान रॉयल्स- 9 जीत

आईपीएल 2008 की चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स भी इस सूची में शामिल हैं. संजू सैमसन की टीम ने धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 24 मुकाबले खेले हैं, जिसमे 15 मैचों में सीएसके जीती हैं जबकि 9 मैच में राजस्थान को जीत मिली हैं.

पंजाब किंग्स- 9 जीत

केएल राहुल की पंजाब किंग्स भी इस सूची में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं. प्रीती जिंटा की मालिकाना हक वाली टीम ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 23 मैच खेले हैं, जिस दौरान सीएसके को 14 मैचों में जीत मिली हैं जबकि 9 मैचों में पंजाब को जीत नसीब हुई हैं.

दिल्ली कैपिटल्स- 9 जीत

दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल में कभी भी खिताब नहीं जीत पाई हैं लेकिन फिर भी इस सूची में टीम दूसरे स्थान पर हैं. कैपिटल्स और चेन्नई की बीच 24 मुकाबले खेले गए हैं, जिस दौरान 9 मैचों में चेन्नई को हार का मुंह देखना पड़ा हैं जबकि 15 में जीत हासिल हुई हैं.

मुंबई इंडियंस- 19 जीत

रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस टीम आईपीएल इतिहास की अकेली ऐसी टीम हैं, जिसका चेन्नई सुपर किंग्स का रिकॉर्ड अद्भुत रहा हैं. मुंबई और चेन्नई के बीच अब तक 32 मुकाबले खेले गए हैं, जिसके दौरान धोनी को टीम को सिर्फ 12 मैचों में जीत मिली हैं जबकि 19 मैचों में टीम को हार का मुंह देखना पड़ा हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments