Thursday, June 17, 2021
Homeक्रिकेटENG vs NZ: न्यूजीलैंड को तगड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज...

ENG vs NZ: न्यूजीलैंड को तगड़ा झटका, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से इस स्टार खिलाड़ी का बाहर होना तय

मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) आईपीएल स्थगित होने के बाद सीधा न्यूजीलैंड जाएंगे। वह टेस्ट खेलने वाले न्यूजीलैंड के बाकी खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड नहीं जाएंगे। जिसके चलते उनका इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर होना तय है। हालांकि वह भारत के खिलाफ होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

न्यूजीलैंड के ट्रेनर क्रिस डोनाल्डसन, जो कि कोलकाता नाइट राइडर्स के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा थे, उनके साथ बोल्ट न्यूजीलैंड जाएंगे। 14 दिन तक क्वारंटीन रहने के बाद दोनों अपने परिवार के साथ एक हफ्ते का समय बिताएंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड अपना पहला टेस्ट 2 जून को लॉर्ड्स के मैदान पर खेलेगी। बोल्ट इस मैच में सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। लेकिन क्वारंटीन के नियमों के चलते उनका दूसरे टेस्ट में चयन के लिए उपलब्ध होना भी मुश्किल है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) के सीईओ डेविड वाइट ने कहा, ” हम पूरी तरह से क्रिस औऱ ट्रेंट के साथ हैं और इंग्लैंड जाने से पहले हम उन्हें परिवार को देखने का मौका देना चाहते हैं। वह हमेशा पेशेवर रहे हैं और हम इन व्यवस्थाओं को समायोजित करने के लिए खुश हैं।”

बोल्ट और डोनाल्डसन शुक्रवार (7 मई) को न्यूजीलैंड के कुछ अन्य खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और कमेंटेटर के साथ अपने वतन रवाना होंगे।

वह शनिवार (8 मई) को ऑकलैंड पहुंचेंगे और 22 मई तक क्वारंटीन रहेंगे। इसके बाद वह माउंट माउंगानुई में परिवार के साथ समय बिताएंगे और जून की शुरूआत में इंग्लैंड लौटेंगे।

फिजियो टॉमी सिमसेक के साथ केन विलियमसन, काइल जैमीसन और मिचेल सैंटनर 11 मई को इंग्लैंड रवाना होंगे। जबकि न्यूजीलैंड में मौजूद टेस्ट टीम के बाकी खिलाड़ी 16 और 17 मई को इंग्लैंड जाएंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments