विजय हजारे ट्रॉफी 2021: रोमांचक मैच में झारखंड ने पंजाब को 2 रनों से हराया

0

सलामी बल्लेबाज उत्कर्ष सिंह (51) की अर्धशतकीय पारी और गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से झारखंड ने एसएस क्रिकेट कम्यून मैदान पर खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के एलीट ग्रुप बी मुकाबले में पंजाब को बेहद करीबी मैच में दो रन से हरा दिया।

झारखंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्कर्ष के 78 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 51 रन की पारी की बदौलत 50 ओवर में नौ विकेट पर 217 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम 45.5 ओवर में 215 रन पर सिमट गई।

पंजाब की ओर से कप्तान मनदीप सिंह ने 88 गेंदों पर तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 68 रन और अभिषेक शर्मा ने 48 गेंदों पर नौ चौकों और दो छक्कों के सहारे 56 रन बनाए। हालांकि इन दोनों की अर्धशतकीय पारी भी टीम को जीत नहीं दिला सकी।

झारखंड की पारी में शहबाज नदीम 40 गेंद पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 45 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा विराट सिंह ने 27 और अनुकूल रॉय ने 18 रनों का योगदान दिया। पंजाब की ओर से सिद्धार्थ कौल ने तीन विकेट, मयंक मारकंडे ने दो विकेट, संदीप शर्मा और अभिनव शर्मा ने एक-एक विकेट लिया।

पंजाब की पारी में अभिषेक और मनदीप के अलावा गुरकीरत सिंह मान ने 37 और संवीर सिंह ने 13 रन बनाए। इनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंच सका। झारखंड की ओर से वरुण आरोन, राहुल शुक्ला, नदीम और अनुकूल ने दो-दो विकेट और बाल कृष्णा ने एक विकेट लिया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.