Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटसंन्यास के बाद छलका विनय कुमार का दर्द, टेस्ट खेलने को लेकर...

संन्यास के बाद छलका विनय कुमार का दर्द, टेस्ट खेलने को लेकर कही ये बात

हाल ही में संन्यास का ऐलान करने वाले तेज गेंदबाज विनय कुमार (Vinay Kumar) ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। विनय कुमार के मुताबिक अगर चीजें उनके पक्ष में गई होती तो वो अभी भारतीय टीम के लिए और टेस्ट मुकाबले खेल सकते थे।

विनय कुमार ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 139 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले और इस दौरान 504 विकेट चटकाए। इसके अलावा वो रणजी ट्रॉफी में 442 विकेटों के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हैं।

हालांकि घरेलू क्रिकेट में इतनी सफलता के बावजूद विनय कुमार को इंटरनेशनल लेवल पर उतने ज्यादा मौके नहीं मिले। उन्होंने अपने करियर में भारत के लिए मात्र एक टेस्ट मुकाबला, 31 वनडे और 9 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले।

आईएनएस से बातचीत में विनय कुमार ने कहा कि वो इंटरनेशनल मैच और ज्यादा खेलना चाहते थे, खासकर टेस्ट मुकाबले। उन्होंने कहा,

जिस तरह से मेरा करियर गया है उससे मैं काफी खुश हूं। शायद टेस्ट क्रिकेट में मैं और ज्यादा मुकाबले खेल सकता था। मुझे भारत के लिए टेस्ट मैचों में ज्यादा मौके नहीं मिले लेकिन कर्नाटक के लिए मैंने काफी खेला। मुझे अपने करियर को लेकर कोई पछतावा नहीं है।

विनय कुमार ने भारत के लिए खेले अपने एकमात्र टेस्ट मैच का भी किया जिक्र विनय कुमार ने अपने एकमात्र टेस्ट मुकाबले को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बताया कि उनकी गति कम नहीं थी। विनय कुमार ने कहा, मैंने कभी नहीं सोचा कि मेरी स्पीड कम थी। लोगों को ये समझना चाहिए कि मैं अपने पहले टेस्ट मैच में चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर खेल रहा था। मेरा रोल उस मुकाबले में लिमिटेड था। मुझे बस आकर टाइट गेंदबाजी करनी थी। इशांत शर्मा, उमेश यादव और जहीर खान जैसे गेंदबाज वहां पर मौजूद थे। मेरे हिसाब से मैं उस मैच में चौथा बॉलर था। कई सारे दिग्गज खिलाड़ी ऐसे होंगे जिनके लिए पहला टेस्ट मुकाबला सही नहीं गया होगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें स्पोर्ट्स गलियारा.कॉम (Sportsgaliyara.com) के सोशल मीडिया फेसबुक,  ट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments