Sunday, April 18, 2021
Homeआईपीएल'नंबर वन होने का मतलब ये नहीं है कि हर बार 40...

‘नंबर वन होने का मतलब ये नहीं है कि हर बार 40 गेंदों में शतक लगा दूंगा’ IPL डेब्यू से पहले डेविड मलान ने आलोचकों को दिया करारा जवाब

भारत के खिलाफ हाल ही में संपंन्न हुई टी-20 सीरीज में अपने बल्ले से जौहर दिखाने वाले दुनिया के नंबर वन टी-20 बल्लेबाज डेविड मलान का अब पूरा ध्यान आगामी आईपीएल सीज़न पर है जहां पर वो पंजाब किंग्स के लिए खेलते हुए नजर आने वाले हैं।

हालांकि, आईपीएल 2021 की शुरुआत से पहले इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी रैंकिंग को लेकर हो रही लगातार चर्चा पर पहली बार चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा है कि नंबर एक रैंकिंग का मतलब ये नहीं है कि हर समय वो 40 गेंदों पर शतक लगा देंगे।

dawid malan1

हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत के दौरान मलान ने कहा, “लोग सोचते हैं कि आप विश्व नंबर 1 बल्लेबाज़ हैं और आप हर बार बल्लेबाजी करते हुए 40 गेंदों पर शतक बनाएंगे, जो कि इस खेल की सच्चाई नहीं है। जो लोग वास्तव में T20 क्रिकेट की आलोचना करते हैं, उन्हें नहीं पता है कि हर बार आंख बंद करके मारना ही ज़रूरी नहीं होता है। इस खेल में साझेदारी होती है, पारी को आगे बढ़ाने के कई तरीके हैं। आपको अपने अहंकार को एक तरफ रखना होगा और टीम के लिए खेलना होगा।”

डेविड मलान के अगर भारत के खिलाफ प्रदर्शन की बात करें तो वो पांच T20 मैचों में केवल एक अर्धशतक ही बना पाए थे। लेकिन इसके बावजूद पंजाब किंग्स को उनसे काफी उम्मीदें होंगी। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि आगामी आईपीएल में अगर मलान को मौका दिया जाता है तो वो कैसा प्रदर्शन करते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments