Friday, April 23, 2021
Homeक्रिकेटइंग्लैंड दौरे और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए न्यूजीलैंड टीम का...

इंग्लैंड दौरे और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, 5 साल बाद इस खिलाड़ी की हुई वापसी

इस साल जून में होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए न्यूजीलैंड ने 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम में अनकैप्ड खिलाड़ी रचिन रविंद्र (Rachin Ravindra), जैकब डफी (Jacob Duffy) और डेवोन कॉनवे (Devon Conway) को मौका मिला है।

टीम में डग ब्रेसवेल की वापसी हुई है जिन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2016 में खेला था। इसके अलावा स्पिनर एजाज पटेल को भी मौका मिला है। तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को सिलेक्टर्स ने जगह नहीं दी है।

IPL 2021: अभ्यास मैच में SRH के विजय शंकर ने खेली 95 रनों की तूफानी पारी, मैदान पर की चौकों- छक्कों की बारिश

इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के खत्म होने के बाद इन खिलाड़ियो में से ही 15 भारत के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (ICC World Test Championship Final) के लिए चुने जाएंगे।

21 साल के ऑलराउंडर रविंद्र को घरेलू क्रिकेट और न्यूजीलैंड ए के लिए खेलते हुए शानदार प्रदर्शन करने के चलते टीम में मौका मिला है। वहीं कॉनवे को लिमिटेड ओवर क्रिकेट में लगातार अपने शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है।

ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम भी टीम शामिल है, जिनकी हाल ही में टखने की सर्जरी हुई थी। उन्हें सीरीज से पहले मई में फिटनेस टेस्ट पास करना होगा।

टीम के चार बड़े खिलाड़ी केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, काइल जैमीसन और मिचेल सैंटनर आईपीएल खेलने के लिए भारत में हैं और इंग्लैंड सीरीज के लिए उनकी उपलब्धता इस बात पर निर्भर करेगी की उनकी फ्रेंचाजी कब बाहर होती है। जिसका मतलब है कि कुछ खिलाड़ी पहले टेस्ट से बाहर हो सकते हैं।
इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 2 जून को लॉर्ड्स में खेला जाएगा। इसके बाद 10 जून से बर्मिंघम में दूसरा टेस्ट मैच होगा। 18 से 22 जून को

साउथेम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा।

इंग्लैंड दौरे के लिए न्यूजीलैंड टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, कॉलिन डी ग्रैंडहोमे, जैकब डफी, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम, डेरल मिचेल, हेनरी निकल्स, एज़ाज़ पटेल, रचिन रविंद्र, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वाटलिंग (विकेटकीपर), विल यंग

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments