19 साल के वेस्टइंडीज क्रिकेटर ने ‘टी 10 ब्लास्ट 2020’ में जड़ा तूफानी शतक

0

वेस्टइंडीज में चल रहे सेंट लूसिया टी10 ब्लास्ट के चौथे मुकाबले में अंडर 19 टीम के कप्तान किमानी मेलीयस ने जबरदस्त शतक जड़ा। मेलीयस ने महज 34 गेंदों में शतकीय पारी खेली और ग्रॉस आइसलेट कैनॉन ब्लास्टर्स को वीयूक्स फोर्ट नॉर्थ रेड्रस के खिलाफ शानदार जीत दिलाई।

डैरेन स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ग्रॉस आइसलेट कैनॉन ब्लास्टर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और उनके सलामी बल्लेबाजों ने इसे बिल्कुल सही साबित किया। सलामी बल्लेबाज किमानी मेलीयस और टैरिक गेब्रियल ने बिना कोई विकेट गंवाए 10 ओवरों में 166-0 का विशाल स्कोर खड़ा किया। गेब्रियल ने 26 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 56* रन बनाए। हालांकि मैच में मेलीयस ने की छक्कों की बारिश।

वेस्टइंडीज अंडर 19 टीम की कप्तानी करने वाले मेलीयस ने जड़ा शतक

किमानी मेलीयस ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए आखिरी ओवर में अपना शतक पूरा किया। मेलीयस ने 34 गेंदों में 4 चौके और 11 छक्कों की मदद से नाबाद रहते हुए 103* रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 302.94 का रहा। मेलीयस ने पारी की आखिरी गेंद पर चौका लगाते हुए अपना शतक पूरा किया। गौर करने वाली बात यह थी कि आखिरी ओवर की पहली 5 गेंदों में मेलीयस ने 5 छक्के लगाए, लेकिन आखिरी गेंद पर वो छक्का लगाने से चूक गए और सिर्फ 4 रन ही मिले। आखिरी ओवर में आए 34 रनों की बदौलत मेलियस ने अपना शतक पूरा कर लिया।

टी 10 ब्लास्ट 2020

167 रनों का पीछा करने उतरी फोर्ट नॉर्थ रेडर्स की टीम के लिए शेम पॉल ने जरूर अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन टीम 103-5 का स्कोर ही बना पाई और ग्रॉस आइसलेट कैनॉन ब्लास्टर्स ने इस मैच को 63 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया।

आपको बता दें कि इस साल दक्षिण अफ्रीका में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप में किमानी मेलीयस की कप्तानी में वेस्टइंडीज की अंडर 19 टीम क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी, लेकिन वहां पर उन्हें न्यूजीलैंड अंडर 19 टीम के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप हमें सोशल मीडिया फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर को फॉलो करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.